Create

पहले टी20 के लिए दिनेश कार्तिक को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह, पूर्व कोच का चौंकाने वाला फैसला

दिनेश कार्तिक (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून को होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हालांकि उन्होंने अपनी इस टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का चयन नहीं किया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ को दो ओपनर्स के रूप में चुना। इशान किशन को लेकर रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें इस मैच के लिए ब्रेक दिया जा सकता है या फिर तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जाए।

रवि शास्त्री के मुताबिक अगर इशान किशन तीसरे नंबर पर खेलते हैं तो फिर उसके बाद श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या का नंबर आएगा। चौंकाने वाली बात ये है कि पूर्व हेड कोच ने दिनेश कार्तिक का चयन इस प्लेइंग इलेवन में नहीं किया है जो आईपीएल 2022 में काफी शानदार फॉर्म में थे।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने सातवें नंबर पर अक्षर पटेल का चयन किया है और उसके बाद आठवें नंबर के लिए भुवनेश्वर कुमार को चुना है। इसके बाद युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल का भी चयन उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में किया है।

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक खिलाड़ी के चयन की बात कही है। उन्होंने कहा है कि पिच के हिसाब से आप फैसला कर सकते हैं कि उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसे खिलाना बेहतर रहेगा। उन्होंने ये भी कहा कि अगर भुवनेश्वर कुमार खेलते हैं तो फिर उमरान को खिलाना ही ज्यादा अच्छा रहेगा।

पहले टी20 के लिए रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल।

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...