सूर्यकुमार यादव को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कोलकाता नाइटराइडर्स को दिया करियर में बदलाव का श्रेय 

सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन से खास जगह बना ली है
सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन से खास जगह बना ली है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने माना कि भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के करियर में तब मोड़ आया, जब उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मौका दिया। दिग्गज बल्लेबाज ने 2014 से लेकर 2017 तक केकेआर के लिए खेलते हुए कुछ प्रभावित करने वाली पारियां खेली थी। हालाँकि, तब उन्हें मध्य क्रम या निचले क्रम में ही बल्लेबाजी का मौका मिलता था।

2018 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव को मौका दिया और यहाँ से उनका करियर आगे बढ़ता ही गया। उन्होंने लगातार तीन सीजन चार सौ से अधिक रन बनाये और सभी को प्रभावित किया। इसके बाद 2021 में उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला और आज वह छोटे प्रारूप में टीम के सबसे अहम बल्लेबाज हैं।

आईसीसी रिव्यु के हालिया एपिसोड में पोंटिंग ने कहा,

जब मैं मुंबई में था, वह एक 18-19 साल के एक नौजवान थे। वह हमारे स्क्वाड में थे लेकिन उन्हें ज्यादा गेम टाइम नहीं मिल रहा था। मेरे जाने के एक साल बाद, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने ट्रेड किया, जहाँ उनके करियर में बदलाव की शुरुआत हुई। उन्हें मध्य क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिला और उसके बाद मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन दोबारा खरीदा और तब से पिछले पांच-छह सीजन से वह मैच विनर बने हुए हैं, उनका प्रदर्शन इस हद तक रहा कि वह उनके रिटेन किये गए खिलाड़ियों में से एक हैं।

टी20 प्रारूप में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय के लिए निरंतर अच्छा किया है और वह आईसीसी की हालिया बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुँच गए हैं।

पोंटिंग ने आगे कहा,

जिसने भी उन्हें छोटी उम्र से देखा है, वह जानता था कि उनके पास बहुत प्रतिभा है। जितना अधिक उसने खेला है, जितना अधिक उसने अपने बारे में सीखा है, उतनी ही अलग परिस्थितियों में उसने खुद को एक गेम में पाया है, उसने न केवल सर्वाइव का, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आईपीएल में सफलता का एक तरीका खोज लिया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now