Create

ऋषभ पन्त ने कोच राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान

ऋषभ पन्त टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे
ऋषभ पन्त टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा है कि मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जैसे दिग्गज का होना उनके लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। टी20 सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर ऋषभ पन्त प्रेस को संबोधित कर रहे थे।

ऋषभ पन्त ने कहा कि उनके (द्रविड़) आसपास रहना सबसे अच्छी चीजों में से एक है। मैंने उनके साथ अंडर-19 दिनों में काम किया था और फिर मैंने उनके साथ भारतीय टीम में भी काम किया है। उनके साथ काफी अनुभव है, वह पहले से ही दिग्गज क्रिकेटर हैं। मुझे उनका किसी से परिचय नहीं कराना है।

ऋषभ पन्त ने आगे कहा कि उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है, जैसे अनुशासन और मैदान के अंदर और बाहर खुद को कैसे संचालित करना है, खेल की रणनीति सीखना। उनसे अभी बहुत कुछ सीखना है।

ऋषभ पन्त करेंगे कप्तानी

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त को केएल राहुल के चोटिल होकर बाहर होने के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि अपने देश की टीम को अपने ही शहर में लीड करने का मौका मिलना एक शानदार अहसास है।

.@RishabhPant17 takes us through his emotions on leading #TeamIndia. 👍 👍#INDvSA | @Paytm https://t.co/EVS59jHtMw

गौरतलब है कि केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ऋषभ पन्त सभी पांच मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे। हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। राहुल के अलावा कुलदीप यादव भी टीम से बाहर हुए हैं। दोनों की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। देखना होगा कि आईपीएल के बाद ऋषभ पन्त अब राष्ट्रीय टीम के लिए कैसी कप्तानी करते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment