Create

"आप लोगों को तय करना है कि मैं कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ," ऋषभ पन्त का बयान

ऋषभ पन्त ने कुछ बड़ी बातों का जिक्र किया है (फोटो - बीसीसीआई)
ऋषभ पन्त ने कुछ बड़ी बातों का जिक्र किया है (फोटो - बीसीसीआई)

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांचवां और अंतिम टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। भारतीय कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने इसके बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने व्यक्तिगत प्रदर्शन को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस सीरीज से कई सकारात्मक चीजें मिली हैं। जिस तरह से टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद कैरेक्टर दिखाया वह बहुत बड़ा सकारात्मक था। हम अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि हम मैच जीतने के अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं। मैं केवल एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपना 100 फीसदी देने के बारे में सोच सकता हूं।

पन्त ने आगे कहा कि यह आप लोगों को तय करना है कि मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, मैं हर बार मैदान पर जाकर अपना 100 फीसदी देने पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और सुधार करता रहूंगा। यह पहली बार है जब मैंने इतने टॉस गंवाए हैं, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। हम इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट को जीतने के लिए उत्सुक होंगे और व्यक्तिगत दृष्टिकोण से मैं बल्ले से टीम के लिए और अधिक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

🚨 Update 🚨Play has heen officially called off.The fifth & final @Paytm #INDvSA T20I has been abandoned due to rain. #TeamIndia https://t.co/tQWmfaK3SV

गौरतलब है कि सीरीज में टीम इंडिया लगातार दो मैच हारकर पिछड़ गई थी। इसके बाद वापसी करते हुए अगले दोनों मैच जीतते हुए भारतीय टीम ने बराबरी की। बेंगलुरु में निर्णायक मैच पर हर किसी की नज़रें थी लेकिन बारिश के कारण मुकाबला नहीं हो पाया। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 28 रन बनाए थे। चौथे ओवर में ही बारिश के बाद मैच रोका गया और फिर यह वापस शुरू ही नहीं हो पाया। इस तरह सीरीज भी बेनतीजा समाप्त हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment