ऋषभ पन्त ने बायो बबल से बाहर आने को लेकर दिया बड़ा बयान

ऋषभ पन्त ने बबल से बाहर आना आरामदायक माना
ऋषभ पन्त ने बबल से बाहर आना आरामदायक माना

भारत के उप-कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिबंधित वातावरण में पिछले 2 वर्षों का अधिकांश समय बिताने के बाद बायो बबल से बाहर आने पर आरामदायक महसूस कर रहे हैं। बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज को बगैर बायो बबल के आयोजित कराने का निर्णय लिया है।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 का आयोजन बायो-बबल वातावरण में किया था। लीग चरण के मैच महाराष्ट्र में केवल 4 स्थानों पर खेले गए थे। इसके बाद प्लेऑफ़ और फाइनल मैचों का आयोजन कोलकाता और अहमदाबाद में किया गया था।

एसजी क्रिकेट पॉडकास्ट में ऋषभ पन्त ने कहा कि बायो-बबल से बाहर निकलना वाकई बहुत संतोषजनक है। उम्मीद है कि अब कोई बायो-बबल जैसी चीजें नहीं हैं, इसलिए मैं इस समय का आनंद ले रहा हूं जब हम काफी चीजों से गुज़र चुके हैं। जब आप पूरे साल खेलते रहते हैं, खासकर उस तरह के दबाव के साथ जो आपके दिमाग को आराम देने के लिए जरूरी है। यदि आप अपने दिमाग को तरोताजा नहीं कर सकते, तो आप अपना सौ प्रतिशत नहीं देंगे। हमें अपने दिमाग पर काम करते रहना चाहिए और तरोताजा रहना चाहिए।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला टी20 मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेलेगी। पांच अलग-अलग स्थानों पर मुकाबले खेले जाएँगे। इसके अलावा स्टेडियम की क्षमता के अनुसार फैन्स को आने की अनुमति भी दी गई है। 2020 के बाद पहली बार कैपेसिटी के अनुसार दर्शकों को आने दिया जाएगा। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। उनको आराम दिया गया है। केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन