Create

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को भी टी20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी चाहिए, पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

रोहन गावस्कर ने भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों को दिया अहम सुझाव
रोहन गावस्कर ने भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों को दिया अहम सुझाव
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहले मैच (IND vs SA) में हार मिली लेकिन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खुलकर आक्रामक क्रिकेट खेली। जिस अंदाज में बल्लेबाजी हुई, उससे कई जानकार काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं और उन्होंने भारत को इसी टेम्पलेट को फॉलो करने की सलाह दी है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) का मानना है कि भारत के प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को भी टी20 में इसी तरह की बल्लेबाजी भारत के लिए करनी चाहिए।

दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 211 का स्कोर बनाया। टीम के हर बल्लेबाज ने तेज खेलना का प्रयास किया और इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने एक बड़ा स्कोर बनाया।

इन प्रमुख बल्लेबाजों में ऐसा करने की क्षमता है - रोहन गावस्कर

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान, रोहन से पूछा गया कि क्या रोहित, कोहली और राहुल को भारतीय लाइनअप में लौटने के बाद इसी बल्लेबाजी रणनीति को अपनाना होगा। इस पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उन्हें ऐसा करने की जरूरत है और मुझे लगता है कि उनमें ऐसा करने की क्षमता है। जब आप विराट और रोहित के बारे में बात करते हैं, तो आप इस पीढ़ी के महान लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, जिनमें प्रतिभा और क्षमता है, यह सिर्फ मानसिकता की बात है। यह सिर्फ एक पीढ़ी की बात है।

रोहन ने कहा कि समय के साथ-साथ खेल में भी बदलाव आया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा,

ऐसा पूरे क्रिकेट में होता आया है। अगर आप 80 के दशक के मध्य में वनडे को देखें तो 220 मैच जीतने वाला स्कोर हो सकता था। अब आप देखते हैं कि टी20 क्रिकेट में 200 का पीछा किया जाता है। आप हमारी इस टी20 टीम को देखिए, अधिकांश बल्लेबाजों ने पिछले पांच या छह वर्षों में टी20 क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...