Create

उमरान मलिक को ना खिलाकर भारतीय टीम ने गलती कर दी, पाकिस्तान से आया बड़ा बयान 

अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए उमरान मलिक
अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए उमरान मलिक

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों (IND vs SA) में उमरान मलिक (Umran Malik) को ना खिलाकर गलती कर दी। बट के मुताबिक भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में गति की कमी थी और युवा उमरान अपनी गति वाली गेंदों से अंतर पैदा कर सकते थे।

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे है। कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 148 रन बनाये। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19वें ओवर में 149/6 का स्कोर बनाकर मैच अपने नाम किया। सीरीज में जीवित रहने के लिए भारत को अगला मैच हर हाल में जीतना ही होगा।

भारत के शुरूआती दो मैचों के प्रदर्शन पर बट ने कहा कि गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

भारत की गेंदबाजी में गति की कमी है। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे T20I में चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया और दिखाया कि अनुभव मायने रखता है। भारत के पास उमरान मलिक हैं लेकिन वे उसे नहीं खिला रहे हैं। वे अन्य युवाओं को मौका दे रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें भी मौका मिलना चाहिए था। पेस एक ऐसी चीज है जिससे फर्क पड़ सकता था।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लिया - सलमान बट

भारत ने इस सीरीज के लिए अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था। केएल राहुल भी सीरीज के शुरू होने के एक दिन पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए। बट के मुताबिक भारत ने शायद प्रोटियाज टीम को कम आँका। अपनी बात को समझाते हुए सलमान बट ने कहा,

भारत ने शायद दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लिया। उन्होंने दूसरे दर्जे की टीम चुनी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चौंका दिया। जबकि प्रोटियाज के पास कई मैच विजेता हैं, भारत के लिए किसी ने भी पूरी पारी बल्लेबाजी नहीं की। इशान किशन ने पहले गेम में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन कोई समर्थन नहीं मिला। भारत ने 200 रन बनाए लेकिन दूसरे बल्लेबाजों का योगदान ज्यादा नहीं था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment