संजय बांगर ने तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में दो बदलावों का सुझाव देते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम को अगले मैच में जीत दर्ज करनी होगी (Pic - BCCI)
भारतीय टीम को अगले मैच में जीत दर्ज करनी होगी (Pic - BCCI)

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के शुरूआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में विशाखापत्तनम में होने वाले तीसरे मैच में सीरीज को जीवित रखने के लिए भारत को जीत दर्ज करनी होगी, अन्यथा दक्षिण अफ्रीका को अजेय बढ़त हासिल हो जाएगी। तीसरे मैच के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने दो अहम बदलाव करने के सुझाव दिए हैं।

भारत के लिए पहले दो मैचों में उनकी गेंदबाजी एक बड़ी समस्या रही। दोनों ही मैचों में गेंदबाज बीच के ओवरों में विकेट निकालने में नाकाम रहे और इसी का खामियाजा भारत को दोनों ही मैचों में भुगतना पड़ा। भारत के लिए तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों में ही समस्या रही है। इसी वजह से संजय बांगर ने गेंदबाजी में दो बड़े बदलाव करने की बात कही है।

संजय बांगर ने रवि बिश्नोई और अर्शदीप को शामिल करने का दिया सुझाव

भारतीय टीम ने एक बड़ा स्क्वाड चुना है और उनके पास आईपीएल 2022 में अच्छा करने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का विकल्प मौजूद है। बांगर ने बिश्नोई को अक्षर पटेल और अर्शदीप को आवेश खान की जगह शामिल करने का सुझाव दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे दो बदलाव दिख रहे हैं, जिन्हें खिलाया जा सकता है। अक्षर पटेल की जगह एक विकल्प बिश्नोई को खिलाना हो सकता है। कलाई के दो स्पिनर अगर बीच के ओवरों में भारतीय टीम को विकेट दे सकें तो लय को थोड़ा तोड़ सकते हैं। हमारे पास पहले छह ओवरों के लिए काफी विकल्प हैं, इसलिए हम आवेश खान की जगह अर्शदीप को आजमा सकते हैं।

भारत के पास तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी विकल्प मौजूद है। ऐसे में देखना होगा कि कप्तान ऋषभ पंत और हेड कोच राहुल द्रविड़ किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar