ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के मौजूदा टी20 सीरीज में संघर्ष को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं
ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं

भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) काफी अहम है। यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) की तैयारियों के लिहाज से देखी जा रही है। हालाँकि इस सीरीज में भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ले के साथ खराब प्रदर्शन रहा है। इन दोनों की खराब फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भी चिंता जाहिर की है।

पंत का भारत के लिए छोटे प्रारूप में प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। भारत के लिए उन्होंने अब तक 46 मैचों में 23.32 की औसत से 723 रन ही बनाये हैं। मांजरेकर का मानना है कि वर्ल्ड कप को देखते हुए इस बल्लेबाज का रन बनाना बेहद जरूरी है।

अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गए वीडियो में मांजरेकर ने श्रेयस अय्यर को लेकर भी बात की और कहा कि उन पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव वापसी करेंगे, इसका दबाव होगा। उन्होंने कहा,

विजाग में भारत ने पर्याप्त रन नहीं बनाये थे लेकिन गेंदबाजों ने आपको जीत दिलाई। पंत की रनों की कमी चिंता का विषय है। श्रेयस अय्यर कई अन्य बल्लेबाजों के होड़ में होने के कारण थोड़ा फंस गए होंगे, वह दबाव महसूस कर रहे होंगे।

विजाग की पिच भारतीय गेंदबाजों को रास आई थी - संजय मांजरेकर

मांजरेकर का मानना है कि विशाखापट्नम की धीमी पिच भारतीय गेंदबाजों को रास आई थी। तीसरे टी20 में भारत के हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने 12 ओवर की गेंदबाजी में महज 73 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे और प्रोटियाज टीम को 180 के लक्ष्य के सामने 131 रनों पर ढेर कर दिया था।

इस बारे में मांजरेकर ने कहा,

ठीक समय पर, भारत ने इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीवित रहने के लिए एक जीत छीन ली। भाग्य ने भी भारतीय टीम का साथ दिया और उन्हें उसी तरह की पिच भी मिली। यह एक उबड़-खाबड़ पिच थी, जिसका मतलब था कि यह भारतीय टीम के दो स्पिनरों और हर्षल पटेल के अनुकूल थी, जो अपनी गो-टू डिलीवरी, धीमी गेंद के साथ अहम मौकों पर कमाल करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar