Create

प्रमुख टी20 सीरीज से पहले केएल राहुल की कप्तानी को लेकर साउथ अफ्रीका से आया बयान

Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शॉन पोलाक (Shaun Pollock) ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल धीरे-धीरे एक लीडर के तौर पर काफी मैच्योर होते जा रहे हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में वो बेहतरीन कप्तानी कर सकते हैं।

दरअसल केएल राहुल की इस बात के लिए आलोचना की जाती रही है कि वो मैदान में कप्तानी करते वक्त प्रोएक्टिव नहीं रहते हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान के तौर पर वो तीन वनडे मुकाबले हार चुके हैं। वहीं उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को प्रोटियाज के खिलाफ एक टेस्ट मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था।

केएल राहुल अपने परफॉर्मेंस से टीम को लीड करते हैं - शॉन पोलाक

केएल राहुल एक बार फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं शॉन पोलाक का मानना है कि केएल राहुल इस सीरीज में अच्छी कप्तानी करेंगे। उनके मुताबिक कई सारे फैंस और आलोचक केएल राहुल के लिए ये कहते हैं कि वो नैचुरल लीडर नहीं हैं लेकिन ऐसा नहीं है। केएल राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

कई सारे लोग जो इंडियन सेटअप में हैं और इंडियन क्रिकेट को अच्छी तरह से जानते हैं उन्होंने कहा कि केएल राहुल नैचुरल लीडर नहीं हैं। हालांकि मुझे लगता है कि वो लय हासिल कर रहे हैं और अपने ही जोन में आ रहे हैं। जब आप अपने परफॉर्मेंस से टीम का आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं तो फिर बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती हैं। केएल राहुल के पास वो क्षमता है और दूसरे लोगों से वो काफी आगे हैं। वो काफी मूडी हैं और हमने उनके अलग-अलग मूड देखे हैं। वो हमेशा काफी शांत रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment