IND vs SA: फाइनल के लिए भारतीय Playing 11 में होगा बड़ा बदलाव, शिवम दुबे की छुट्टी, तो धाकड़ बल्लेबाज की होगी एंट्री!

शिवम दुबे की जगह किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका?
शिवम दुबे की जगह किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका?

Shivam Dube Could Be Dropped From Final Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को इस बड़े मैच से ड्रॉप किया जा सकता है। दुबे का प्रदर्शन अभी तक काफी खराब रहा है और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप करके यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन में से किसी एक को खिलाया जा सकता है।

शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में काफी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सेलेक्ट किया गया था। हालांकि वर्ल्ड कप में वो बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 7 मैच खेले हैं और इस दौरान 21.20 की औसत से सिर्फ 106 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी इस दौरान 106 का ही रहा है। 7 मैच में वो अभी तक सिर्फ 6 छक्का लगा पाए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी बैटिंग कितनी बुरी तरह फ्लॉप रही है। वो ना तो रन बना पाए हैं और ना ही तेजी से बैटिंग कर पाए हैं।

शिवम दुबे के लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर करने की मांग हो रही है। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी वो जीरो पर आउट हो गए थे। इसी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। उनके खराब फॉर्म को देखते हुए फाइनल मैच में ड्रॉप करके यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन में से किसी एक को खिलाया जा सकता है।

शिवम दुबे की जगह यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है मौका

जायसवाल को अगर मौका मिला तो भारतीय टीम के ओपनिंग की समस्या दूर हो जाएगी। विराट कोहली ओपनर के तौर पर फ्लॉप रहे हैं और ऐसे में जायसवाल को लाकर विराट को तीसरे नंबर पर खिलाया जा सकता है। यशस्वी जायसवाल ने मैच से पहले नेट्स में काफी प्रैक्टिस भी की है और इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिए जाने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन भी एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। शिवम दुबे गेंदबाजी तो करते नहीं थे, ऐसे में सैमसन एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल/संजू सैमसन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now