IND vs SA : भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्‍लेबाज को फॉर्म में लौटने का भरोसा

South Africa v England - 2nd T20 International
टेंबा बवुमा को आगामी सीरीज में फॉर्म में लौटने का पूरा भरोसा

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे (South Africa's tour of India) पर आना है। दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर कप्‍तान टेंबा बवुमा (Temba Bavuma) को विश्‍वास है कि वो भारत (India Cricket team) के खिलाफ आगामी सीरीज में अपने फॉर्म में लौट आएंगे। उन्‍होंने कहा कि उनका ध्‍यान आगामी टी20 और वनडे सीरीज पर लगा है।

बवुमा जुलाई में भारत दौरे पर चोटिल हो गए थे और तब से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। वो भारत के खिलाफ सीरीज के जरिये वापसी कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के लिए पिछला कुछ समय काफी कठिन रहा है। SAT20 नीलामी में बवुमा को किसी टीम ने नहीं खरीदा है। हालांकि, बवुमा का पूरा ध्‍यान भारत दौरे पर लगा है।

बवुमा ने आगामी भारत दौरे के बारे में अपनी राय रखी और कहा कि वो इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। न्‍यूज18 ने बवुमा के हवाले से कहा, 'हम चाहते हैं कि लड़के फॉर्म में हों। अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म में हैं, लेकिन मेरे जैसे खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों से बाहर हैं, तो इस सीरीज पर ध्‍यान लगा है।'

प्रोटियाज कप्‍तान ने आगे कहा, 'निजी तौर पर मैं चाहता हूं कि मैदान में जाऊं और खेल के समय का उपयोग करूं। मैं रन बनाकर विश्‍वास हासिल करना चाहता हूं।' दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने साथ ही कहा कि चोट के कारण पिछले कुछ महीने काफी निराशाजनक रहे।

बवुमा ने अपनी मौजूदा स्थिति से अवगत कराया और कहा कि वो टीम में दोबारा जुड़ने से उत्‍साहित हैं। प्रोटियाज कप्‍तान ने कहा, 'चोट के दृष्टिकोण से पिछले कुछ महीने काफी निराशाजनक थे। उस दौरान समझ नहीं आ रहा था कि मेरी कोहनी कब तक ठीक होगी। वो मानसिक रूप से थोड़ा मुश्किल था। मगर अब मैं यहां हूं। मेरी कोहनी अच्‍छी है। मैंने सर्जरी नहीं कराई, लेकिन टीम में लौटकर उत्‍साहित हूं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar