Create
Notifications

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में ना शामिल किये जाने वाले बयान को लेकर सुनील गावस्कर ने साधा गौतम गंभीर पर निशाना 

दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही बटोरी है
दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही बटोरी है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

हाल ही में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा था कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के स्क्वाड में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का चयन नहीं करेंगे। उन्होंने तर्क दिया था कि अगर कार्तिक को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिलेगी, तो फिर स्क्वाड में उनके चयन का कोई मतलब नहीं है। हालाँकि गंभीर के इस बयान से पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) सहमत नहीं नजर आ रहे हैं। दिनेश कार्तिक को वापसी करने का मौका मिलने से पहले ही उन्हें जिस तरह से ख़त्म मान लिया गया, उससे प्रभावित नहीं नजर आये।

गावस्कर ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करते समय केवल प्रदर्शन पर विचार किया जाना चाहिए न कि प्रतिष्ठा पर। कार्तिक ने चौथे टी20 मुकाबले में महज 27 गेंदों में 55 रन जड़कर अपने आलोचकों को जवाब दिया।

स्टार स्पोर्ट्स पर कार्तिक के पहले टी20 अन्तर्राष्ट्रीय अर्धशतक के बाद गावस्कर ने कहा,

मैं जानता हूं कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि जब वह खेलने नहीं जा रहा है तो आप उसे टीम में कैसे शामिल कर सकते हैं। आप कैसे देखते हैं कि वह खेलने में सक्षम नहीं होगा? वह टीम की तलाश को पूरी कर सकते हैं। आप फॉर्म को देखते हैं न कि प्रतिष्ठा, नाम और फिर आप उस व्यक्ति को चुनते हैं।

आप उनसे नियमित तौर पर 50 की उम्मीद नहीं कर सकते - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर का मानना है कि कार्तिक के रनों का प्रभाव उनके द्वारा बनाये गए रनों की मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है। कार्तिक नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं और इसी वजह से कई बार उन्हें पर्याप्त गेंदें खेलने को नहीं मिलती हैं।

गावस्कर को लगता है कि कार्तिक का नाम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में होना चाहिए। उन्होंने कहा,

उन्हें (कार्तिक) ज्यादा मौके नहीं मिलते, नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं। आप उनसे नियमित रूप से 50 रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते। वह आपको 20 गेंदों में 40 बनाकर देंगे और यही वह लगातार कर रहे हैं। उन्होंने फिर से वही काम किया और यही वजह है कि वह वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए काफी हद तक दावेदारी में हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...