Create

डेवाल्ड ब्रेविस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार, कप्तान टेम्बा बवुमा का आया बयान 

डेवाल्ड ब्रेविस का प्रदर्शन काफी प्रभावित करने वाला रहा है
डेवाल्ड ब्रेविस का प्रदर्शन काफी प्रभावित करने वाला रहा है

इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप और आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी बल्लेबाजी से लोगों को एबी डीविलियर्स की याद दिलाने वाले 'बेबी एबी' के फैंस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को देखने के लिए इंतजार करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के सफ़ेद गेंद के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने साफ़ तौर पर कहा है कि अभी इस युवा बल्लेबाज को अपनी स्किल्स को और बेहतर करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और इस सीजन सर्वाधिक रन बनाये थे। उन्होंने छह मैचों में 84.33 की औसत से 506 रन बनाये थे। इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया और अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई। उन्होंने सात मैचों में 142.47 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाये।

सभी को उम्मीद थी कि हालिया प्रदर्शन के आधार पर ब्रेविस को भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए मौका मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इस युवा खिलाड़ी को लेकर टेम्बा बवुमा ने कहा,

ब्रेविस एक रोमांचक संभावना है और आईपीएल में अच्छा सीजन था। लेकिन आपको यह समझना होगा कि उसने दक्षिण अफ्रीका में कोई चार दिवसीय मैच या प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। उसे कुछ प्रथम श्रेणी के मैच खेलने की जरूरत है। प्रथम श्रेणी के अनुभव के बिना, उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लाना अनुचित होगा। हमें सावधानी से चलना होगा और उसे आसानी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लाना होगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 2 जून को दिल्ली पहुंचेगी, जहाँ टीम को पहला टी20 मैच खेलना है। सीरीज की शुरुआत 9 जून को होगी और आखिरी मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है:

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिड़ी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डुसेन, मार्को जानसेन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment