Create

"हार्दिक पांड्या और मेरे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है"- वेंकटेश अय्यर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

वेंकटेश अय्यर और हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 स्क्वाड में चुना गया है
वेंकटेश अय्यर और हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 स्क्वाड में चुना गया है

हाल ही में चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) मौजूद हैं। वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी हुई है। ऐसे में अय्यर के लिए प्लेइंग XI में जगह पाना आसान नहीं होगा। हालाँकि मध्य प्रदेश के खिलाड़ी के मुताबिक हार्दिक से उनकी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तान को खेल का सुपरस्टार बताया।

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम इंडियन ने ऑलराउंडर के रूप में वेंकटेश अय्यर को आजमाया था। हालाँकि आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन और फिटनेस को साबित करने के बाद हार्दिक को टीम में शामिल किया गया है और आगामी सीरीज में उन पर सभी की नजरें होंगी।

वेंकटेश अय्यर ने हार्दिक पांड्या से सीखने की जताई इच्छा

वेंकटेश ने कहा कि वह हार्दिक से कई चीजें सीखने के लिए उत्सुक हैं और उन्हें सुपरस्टार खिलाड़ी बताया। केकेआर के खिलाड़ी का मानना है कि कौशल और प्रतिभा के मामले में हार्दिक उनसे बेहतर हैं। स्पोर्ट्स टाइगर से बात करते हुए उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या खेल के सुपरस्टार हैं; मेरे लिए उनसे बहुत कुछ सीखने का यह एक बहुत बड़ा अवसर होगा। उन्होंने हमारे देश के लिए कई मैच जीते हैं और मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करते रहेंगे। मैं इसे सीखने और देखने के लिए एक सुंदर अवसर के रूप में ले रहा हूं। हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, वह काफी आगे है और मैं उनके साथ खेलना चाहूंगा।

आपको बता दे कि आईपीएल 2022 में वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुसार नहीं रहा। पिछले सीजन अपने बल्ले का जौहर दिखाने वाले अय्यर ने 12 मैचों में 16.54 की औसत से 182 रन बनाये और उनके बल्ले से महज एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। वहीं गेंद के साथ एक भी विकेट नहीं चटका पाए।

हालांकि अय्यर ने भारत के लिए सीमित मौकों में अच्छा खेल दिखाया है और उन्हें उम्मीद होगी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी लय वापस हासिल करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment