Create

Virat Kohli ने टीम की खातिर नहीं पूरा किया अर्धशतक, दिनेश कार्तिक से नहीं ली स्ट्राइक

Nitesh
विराट कोहली ने नहीं लिया स्ट्राइक (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली ने नहीं लिया स्ट्राइक (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) और साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान रनों की बरसात देखने को मिली। दोनों ही टीमों की तरफ से काफी चौके-छक्के देखने को मिले। इसी दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से फैंस उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं।

इस मैच में भारत की तरफ से जहां सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने धुआंधार पारियां खेली तो वहीं विराट कोहली का योगदान भी काफी अहम रहा। उन्होंने 28 गेंद पर ताबड़तोड़ नाबाद 49 रन बनाए और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

विराट कोहली ने आखिरी ओवर में स्ट्राइक ना लेकर कार्तिक से बड़े हिट लगाने के लिए कहा

भारतीय पारी के 20वें ओवर के दौरान कोहली 49 रन पर खेल रहे थे। उनके साथ दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे। जब पारी में केवल दो ही गेंदें बची तो दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली से स्ट्राइक लेने के लिए कहा लेकिन कोहली ने मना कर दिया और कार्तिक को बड़े शॉट लगाने के लिए कहा। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने अगली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। उस ओवर में 18 रन बने और आखिर में यही रन टीम की जीत में काफी काम आए।

विराट कोहली चाहते तो पांचवीं गेंद पर स्ट्राइक लेकर अपना अर्धशतक पूरा कर सकते थे। लेकिन उन्होंने अपने रिकॉर्ड की बजाय टीम के स्कोर पर ज्यादा ध्यान दिया और कार्तिक को लगातार बड़े शॉट खेलने की सलाह दी। इसी वजह से हर कोई उनकी काफी तारीफ कर रहा है।

Virat Kohli just told Dinesh Karthik to continue the hitting, great and selfless gesture by the King! https://t.co/7N99XGTqC3

आपको बता दें कि इस मुकाबले में मिली जीत के बाद भारतीय टीम ने ये सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही। खासकर दूसरे मैच में जबरदस्त धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली। देखने वाली बात होगी कि तीसरे मैच में टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment