Create
Notifications

"अक्षर पटेल को तीसरे टी20 से बाहर करना चाहिए," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

भारतीय टीम के लिए स्थिति करो या मरो वाली है
भारतीय टीम के लिए स्थिति करो या मरो वाली है
Naveen Sharma

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारतीय टीम (Indian Team) को सलाह दी है कि वह लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के लिए बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को मंगलवार (14 जून) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने तीसरे टी-20 मैच में शामिल करें। भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति है और इस मैच को जीतना जरूरी है।

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में कितनी अच्छी गेंदबाजी की, पर्पल कैप भी जीती इन दो। मैचों में वह फॉर्म नहीं दिखा है। टी20 क्रिकेट में स्पिनरों की भूमिका काफी अहम होती है। यदि आप (एक टीम के रूप में) दबाव नहीं बनाते हैं और बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेते हैं, तो आप अंतिम पांच ओवरों में 70-80 रन देते हैं और यही हम यहां देख रहे हैं।

आगे जाफर ने कहा कि अक्षर पटेल इकोनोमिकल गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं है और उन पर अटैक किया जा रहा है इसलिए मैं व्यक्तिगत रूप से चाहता हूं कि वे रवि बिश्नोई को आजमाएं क्योंकि एक लेग स्पिनर आपको बेहतर विकल्प देगा।

हालांकि रवि बिश्नोई एक आक्रामक स्पिनर की भूमिका के लिए अच्छे हैं लेकिन आईपीएल से वह अच्छी फॉर्म में नहीं रहे हैं। उन्होंने 13 विकेट हासिल किये थे। चहल ने उनसे डबल विकेट चटकाए थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि चहल बतौर स्पिनर पहली पसंद रहेंगे। बिश्नोई को दूसरे स्पिनर के तौर पर लाया जा सकता है।

Yuzi Chahal, Kuldeep Yadav, Arshdeep, Ravi Bishnoi, Bhuvneshwar in action at the Feroz Shah Kotla ground. #INDvSA #TeamIndia https://t.co/oE9hLHSfVt

वसीम जाफर ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल की नई गेंद से शानदार गेंदबाजी को स्पिनरों से बैक कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है।

गौरतलब है कि लगातार दो मैचों में हार के बाद भारतीय टीम के ऊपर सीरीज में हार का खतरा है। ऐसे में टीम इंडिया को अगले सभी मैच जीतने होंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...