Create
Notifications

वसीम जाफर ने पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को खिलाये जाने के फैसले को सही बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

अजिंक्य रहाणे को एक और मौका दिया गया है
अजिंक्य रहाणे को एक और मौका दिया गया है
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब पहले टेस्ट (IND vs SA) मैच के लिए विराट कोहली ने भारतीय प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया तो काफी लोगों को उसमें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम देखकर हैरानी हुयी। उम्मीद थी कि शायद ख़राब फॉर्म में चल रहे रहाणे की जगह हनुमा विहारी या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को मौका दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कई दिग्गजों ने इस पर सवाल उठाये लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने रहाणे को चुने जाने के फैसले को सही करार दिया।

अजिंक्य रहाणे का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है। जबकि श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में सभी को प्रभावित किया था। इसके अलावा हनुमा विहारी ने भी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए फॉर्म में होने के संकेत दिए थे।

हालाँकि, राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने रहाणे को और मौका देने और दक्षिण अफ्रीका में कठिन परिस्थितियों में उनके अनुभव का उपयोग करने का विकल्प चुना।

ईएसपीएन क्रिकइंफो में जाफर ने कहा कि रहाणे को खिलाये जाने का फैसला टीम की सकरात्मक सोच तथा जीतने की मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा,

उन्होंने अजिंक्य रहाणे को चुनने का सही फैसला किया और यह मेरे लिए सही फैसला है। हां, श्रेयस अय्यर के लिए थोड़ा मुश्किल था लेकिन मुझे लगता है कि वह इंतजार कर सकते हैं। यह सही कॉम्बिनेशन है और इससे पता चलता है कि पहले मैच में जाने से पहले उनकी मानसिकता सकारात्मक थी। उनमें जीतने की मानसिकता थी।

इस सीरीज में असफल होने पर पुजारा और रहाणे पर गंभीर निर्णय ले सकते हैं - वसीम जाफर

जाफर ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है। जाफर ने इन दौरे पर इन दोनों के असफल होने पर कठोर निर्णय का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा,

आप इस सीरीज के बाद पुजारा और रहाणे पर फैसला ले सकते हैं। हाँ सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और सभी इंतज़ार कर रहे हैं और काम कर सकते हैं। लेकिन जिन लोगों के पास अनुभव है, आपको उन पर भरोसा करने की जरूरत है। अगर इस सीरीज में कुछ भी गलत होता है, तो आप गंभीर फैसला ले सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...