Create

आखिरी टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका पर ज्यादा दबाव होगा, दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

दोनों टीम के बीच निर्णायक मैच बेंगलुरु में खेला जायेगा
दोनों टीम के बीच निर्णायक मैच बेंगलुरु में खेला जायेगा

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा कि बेंगलुरु में होने वाले आखिरी टी20 मुकाबले (IND vs SA) में दक्षिण अफ्रीका की तुलना में भारत आगे है। जाफर का मानना है कि आखिरी दो मैचों में जिस तरह से मेजबान टीम ने जीत हासिल की है, उससे मेहमान टीम मानसिक रूप से आहात हुई होगी और उनके लिए प्रमुख खिलाड़ियों की चोट के बीच वापसी करना मुश्किल होगा।

भारतीय टीम को सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। हालाँकि इसके बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और तीसरा मुकाबला 48 और चौथा मुकाबला 82 रन से जीता।

वहीं कप्तान टेम्बा बवुमा और मार्को जानसेन शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गए थे। इससे पहले क्विंटन डी कॉक भी चोट के कारण कुछ मुकाबलों में बाहर थे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा,

बेंगलुरु में भारत का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि उसकी दोनों जीत बड़े अंतर से हुई है। दक्षिण अफ्रीका को मानसिक रूप से आहत होना चाहिए कि वह पहले दो मैच जीतकर इतनी आसानी से हार गए। बवुमा और शायद मार्को जानसेन के चोटिल होने के साथ-साथ कुछ चोट की चिंताएं भी हैं, एडेन मार्कराम भी चले गए हैं इसलिए मुझे लगता है कि इस मैच के लिए भारत आगे है।

एडेन मार्करम को टी20 सीरीज से पहले कोरोना हो गया था और बाद में वह सीरीज से बाहर हो गए थे। उम्मीद थी कि दो मुकाबलों के बड़ा वह खेलने के लिए फिट हो जायेंगे लेकिन उनकी रिकवरी नहीं हो पाई।

भारतीय टीम में बदलाव की उम्मीद नहीं - वसीम जाफर

जाफर से आखिरी मैच में बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में भी पूछा गया। उन्होंने श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हूडा को शामिल किये जाने का सुझाव दिया लेकिन यह भी कहा कि लगातार दो जीत के बाद ऐसा होने की उम्मीद कम ही है।

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा,

हम पहली दो हार के बाद कुछ बदलाव की उम्मीद कर रहे थे लेकिन भारत ने कोई बदलाव नहीं किया इसलिए मुझे नहीं लगता कि दो मैच जीतने पर कोई बदलाव होगा। अगर हमें कोई बदलाव करना है तो श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हूडा हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल में भी नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और सफल भी रहे। लेकिन भारतीय टीम जिस पैटर्न में खेल रही है, मुझे लगता है कि हम और निरंतरता देखेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment