Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए दर्शकों पर लगाई जाएंगी कड़ी पाबंदियां, DDCA प्रेसीडेंट का बड़ा बयान

अरुण जेटली स्टेडियम में होगा पहला मैच
अरुण जेटली स्टेडियम में होगा पहला मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) की शुरुआत नौ जून से दिल्ली में होगी। सीरीज का पहला मैच दिल्ली में बिना किसी पाबंदी के खेला जाएगा। लगभग दो साल के बाद यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम बिना किसी पाबंदी के क्रिकेट मैच खेलेगी। कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद बोर्ड ने बॉयो-बबल हटाने का फैसला लिया है। इस बीच दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के प्रेसिडेंट रोहन जेटली ने कहा है कि अपनी तरफ से लोगों पर पाबंदियां लगाएंगे।

उन्होंने कहा,

सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। भले ही किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन हम लोगों द्वारा इसका पालन करने को अनिवार्य बनाएंगे। पहले से तैयार रहना जरूरी है। स्टेडियम मैच को होस्ट करने के लिए तैयार है और हम फैंस के स्वागत के लिए उत्सुक हैं। पहले टी20 मैच के लिए हमें बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले ही यहां पहुंच चुकी है और वे मौसम के साथ तालमेल बैठा रहे हैं। दिल्ली क्रिकेट के लिए यह काफी रोचक पड़ाव है।

2019 में बदला गया था दिल्ली के स्टेडियम का नाम

दिल्ली के इस स्टेडियम को पहले फिरोजशाह कोटला के नाम से जाना जाता था, लेकिन 2019 में पूर्व भारतीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रख दिया गया था। इस मैदान पर आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर 2019 में खेला गया था। कुल मिलाकर दिल्ली में भारत ने केवल दो ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिनमें से एक में भारत को जीत और एक में हार मिली है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया है। भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। साथ ही कुछ युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment