Create
Notifications

"दबाव में ऋषभ पंत घबरा जाते हैं" - पूर्व ओपनर ने भारतीय कप्तान में बताई कमी 

वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान ऋषभ पंत को लेकर दी प्रतिक्रिया
वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान ऋषभ पंत को लेकर दी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन पहले दो मैचों में ही कई सवाल खड़े हो गए हैं। भारत को दोनों मैचों में हार मिली है और इसी वजह अलग-अलग दिग्गज कप्तान पंत को लेकर अपनी राय दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का नाम भी शामिल हो गया है। जाफर के मुताबिक कप्तान के तौर पर अभी पंत अपने मानसिक पहलु पर काफी सुधार की जरूरत है। जाफर का मानना है कि मुश्किल स्थिति में पंत घबरा जाते हैं लेकिन अनुभव के साथ इसमें सुधार आएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

दूसरे मैच में भारत की हार के बाद वसीम जाफर ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर टिप्पणी की। पहले मैच में पंत ने चहल के ओवर नहीं कराये थे, जबकि दूसरे मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के बावजूद वह स्पिनर्स पर अधिक निर्भर दिखे।

कप्तानी करते-करते बेहतर हो जायेंगे पंत - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान जाफर से पूछा गया कि क्या पंत अपनी योजनाओं और रणनीतियों को आसानी से बदलते हैं। इस पर उन्होंने कहा,

हां, हमने आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही देखा। मुझे लगता है कि वह जितना अधिक कप्तानी करेंगे, उतना ही बेहतर होंगे। लेकिन, हां, इस समय मुझे लगता है कि जब मैच टाइट होता है तो वह थोड़ा घबरा जाते हैं।

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत कई मौकों पर दबाव में दिखे और उन्होंने कई मटकों में अपने प्रमुख गेंदबाज के अच्छा करने के बावजूद पूरे ओवर ही नहीं करवाए। वहीं अंतिम लीग मैच में भी वह डीआरएस के मामले में कंफ्यूज दिखे और उन्होंने बल्लेबाज के आउट कैच आउट होने बावजूद डीआरएस का इस्तेमाल नहीं किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...