Create

भारत के लिए सीरीज में वापसी को मुश्किल बताते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

INDIA vs SOUTH AFRICA 2022 - 2ND T20I (PIC - BCCI)
INDIA vs SOUTH AFRICA 2022 - 2ND T20I (PIC - BCCI)

दक्षिण अफ्रीका ने टी20 सीरीज (IND vs SA) के शुरूआती दो मैचों में भारत को बुरी तरह हराया और पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। शुरुआत दो मुकाबलों में भारतीय टीम को जिस तरह की हार मिली है, उसको लेकर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने चिंता जताई है। जहीर के मुताबिक इन दो हार से ज्यादा टीम जिस तरह से हारी है, वह जरूर भारत के लिए परेशानी का सबब होगा।

जहीर का मानना है कि दोनों ही मैचों में भारत के पास मैच को अपने पक्ष में करने के कुछ मौके थे। हालाँकि प्रोटियाज टीम ने बेहतर खेल दिखाया दोनों ही मैच वापसी करते हुए जीते।

भारत मौकों को भुनाने में नाकाम रहा - जहीर खान

भारत की दूसरे टी20 में हार के बाद क्रिकबज पर जहीर ने कहा,

पहली दो हार और जिस तरह से उन्होंने मैच गंवाए हैं, उसके बाद अब भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। पहला गेम भी, 30 ओवर मैच के दौरान आपने सोचा कि भारतीय टीम नियंत्रण में हैं। आज भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। गेंद से अच्छी शुरुआत की। भुवनेश्वर कुमार शानदार रहे। लेकिन [भारत] मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहा। भारत के लिए सीरीज में आगे काफी चिंताएं हैं और काफी दबाव है।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने पावरप्ले में तीन विकेट निकाले और इसके बाद अंत में आकर एक विकेट चटकाया। इस तरह अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने 13 रन देकर चार विकेट लिए। हालाँकि उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला और उनका प्रयास व्यर्थ गया।

A sensational spell by Bhuvneshwar Kumar:4-0-13-4.- A start performance by the swing king of India. He was exceptional! https://t.co/YiAeUKeroK

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment