श्रेयस अय्यर के रेसी वेन डर डुसेन का कैच छोड़ने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

रेसी वेन डर डुसेन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
रेसी वेन डर डुसेन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान श्रेयस अय्यर द्वारा रेसी वेन डर डुसेन का कैच छोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लक डुसेन के साथ था और उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया।

दरअसल साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर ने डीप मिड विकेट पर रेसी वेन डर डुसेन का आसान कैच ड्रॉप कर दिया था। उस वक्त वो 31 गेंद पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि इस जीवनदान का उन्होंने पूरा फायदा उठाया और उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी। डुसेन ने सिर्फ 46 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

रेसी वेन डर डुसेन ने अपने लक का पूरा फायदा उठाया - जहीर खान

जहीर खान के मुताबिक जैसे ही रेसी वेन डर डुसेन का कैच ड्रॉप हुआ उन्होंने अपना एप्रोच चेंज कर लिया। वो ज्यादा खुलकर बल्लेबाजी करने लगे और इसमें सफल भी रहे। उन्होंने कहा,

ड्रॉप कैच की वजह से रेसी वेन डर डुसेन को फायदा हुआ। एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें लगा होगा कि आज लक उनके साथ है और इसी वजह से वो और भी मौके ले सकते हैं। जैसा वो चाहते थे ठीक वैसा ही हुआ।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। प्रोटियाज टीम की तरफ से रेसी वेन डर डुसेन और डेविड मिलर ने जबरदस्त धुआंधार बल्लेबाजी की। मिलर ने 31 गेंद में नाबाद 64 और वैन डर डुसेन ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now