Create

जहीर खान ने बताया कि ऋषभ पंत ने तीसरे टी20 में क्या-क्या चीजें सही की

Nitesh
ऋषभ पंत के कप्तानी की काफी तारीफ हुई (Photo Credit - BCCI)
ऋषभ पंत के कप्तानी की काफी तारीफ हुई (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व लेफ्ट ऑर्म सीमर जहीर खान (Zaheer Khan) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कप्तानी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पंत ने पहले 10 ओवरों में स्पिन के छह ओवर करा दिए जो काफी बेहतरीन रणनीति रही।

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम पांच गेंद शेष रहते 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने 48 रनों से मैच जीत लिया। इस जीत के बाद टीम ने सीरीज में अपने आपको बनाए रखा है और अगला मैच जीतकर टीम 2-2 की बराबरी पर आ सकती है।

इस मुकाबले में पंत के कप्तानी की काफी तारीफ हुई। इससे पहले जिन दो मुकाबलों में इंडियन टीम को हार मिली थी उसमें ऋषभ पंत के कप्तानी की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि तीसरे टी20 मुकाबले में मिली जीत के बाद उनके कप्तानी की काफी तारीफ हो रही है।

ऋषभ पंत की कप्तानी इस मैच में काफी अलग रही - जहीर खान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि पंत ने इस मुकाबले में क्या ऐसा अलग किया। जहीर खान ने कहा 'ऋषभ पंत ने पहले 10 ओवरों में ही छह ओवर स्पिनरों से करा दिए। पहले दो मैचों में ऐसा नहीं देखने को मिला था और ये उनका काफी अलग मूव था। स्पिनर्स ने भी काफी अलग तरह से गेंदबाजी की। वो गेंद को फ्लाइट कर रहे थे, खासकर युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन बॉलिंग की और वो हवा में भी तेज थे।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment