Create

भारतीय टीम में राजकोट टी20 के लिए बदलाव होना चाहिए या नहीं, जहीर खान ने दी अपनी राय 

भारत के लिए चौथा टी20 मैच काफी अहम होने वाला है
भारत के लिए चौथा टी20 मैच काफी अहम होने वाला है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टी20 सीरीज (IND vs SA) का चौथा मैच 17 जून को राजकोट में खेला जायेगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम में बदलाव को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अब इसमें पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का नाम भी जुड़ गया है, जिनका मानना है कि इस मुकाबले के लिए भारत अपनी प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं करेगा।

भारत ने लगातार दो मुकाबले हारने के बाद विशाखापट्नम में खेले गए तीसरे मैच में जबरदस्त वापसी की और प्रोटियाज टीम को 48 रनों से हराया। जहीर का मानना है कि शुरूआती दो मैचों में हारने के बावजूद भारत ने उसी टीम पर भरोसा दिखाया, ऐसे में वे पिछला मैच जीतने वाली टीम में छेड़छाड़ नहीं करेंगे।

क्रिकबज पर जहीर ने बताया कि क्यों भारतीय टीम को अपने विनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखना चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि कोई बदलाव नहीं होगा। जब तक कि कोई जबरदस्ती का बदलाव न हो, वे उस रास्ते नहीं जाएंगे। अगर उन्हें बदलाव करना होता, तो वे तीसरे मैच में करते। यदि आपने अपनी प्लेइंग XI पर भरोसा दिखाया, उनका समर्थन किया और मनचाहा परिणाम प्राप्त किया, तो आप इसे तब तक नहीं बदलना चाहेंगे जब तक कि तेज गेंदबाजों के पक्ष में स्थितियां बहुत भिन्न न हों। दोनों टीमों के पास 16 ओवर तेज गेंदबाजों के इस्तेमाल करने का विकल्प है। वे उस मोमेंटम को जारी रखना चाहेंगे जो उन्होंने बनाया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम में बदलाव को लेकर भी जहीर खान ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका को पिछले मुकाबले में हार मिली लेकिन इसके बावजूद दिग्गज गेंदबाज का मानना है कि प्रोटियाज टीम को अपने गेंदबाजी विभाग में कोई भी बदलाव करने की जरूरत नहीं है। ज़हीर ने टीम में गेंदबाजी संतुलन को सही बताया। उन्होंने कहा,

उनकी गेंदबाजी पहले गेम को छोड़कर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जहां उन्हें निष्पादन और थोड़ी योजना बनाने में समस्या थी। महाराज और शम्सी ने अच्छी गेंदबाजी की। महाराज बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। वे भारतीय परिस्थितियों में दो स्पिनरों के साथ ही आगे बढ़ना चाहेंगे। अगर डी कॉक फिट होते हैं तो जिस शुरुआत की हमने बात की उसकी दुविधा सुलझ जाएगी और वे खुश हो जाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment