श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के श्रेयस अय्यर को मिली पूर्व भारतीय क्रिकेटर से जमकर तारीफ

श्रीलंका के खिलाफ अय्यर ने लगाए लगातार अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ अय्यर ने लगाए लगातार अर्धशतक

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की तारीफ की है और कहा है कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SL) में अपने अहम को दूर रखते हुए मैच की परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी की थी। अय्यर ने आखिरी टी20 मुकाबले में 45 गेंदों में नाबाद 73 रनों की पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाई थी।

वर्तमान सीरीज में यह अय्यर का लगातार तीसरा अर्धशतक था। सीरीज के तीनों ही मैचों में वह नाबाद रहे। अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनके लिए श्रेयस अय्यर मैन ऑफ द मैच थे। चोपड़ा ने कहा,

मेरे लिए एक बार फिर से श्रेयस अय्यर प्लेयर ऑफ द मैच होंगे। दूसरे छोर से कोई शॉट लगा रहा होता है तो अय्यर शांत रहते हैं और जरूरत पड़ने पर दबदबा बनाते हैं। उन्होंने जब रिस्क लिया भी है तो काफी सावधानी के साथ लिया है।

अय्यर ने टी-20 सीरीज में बिना आउट हुए 204 रन बनाए जो कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।

"गेंदों को मेरिट के हिसाब से खेल रहे हैं अय्यर"- चोपड़ा

चोपड़ा ने आगे कहा कि अय्यर हर गेंद पर शॉट नहीं खेलना चाहते हैं और वह गेंद को उसकी मेरिट के हिसाब से खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा,

आपको लगता है कि आप हर गेंद पर चौका लगा सकते हैं। मैंने इसी गेंदबाज को इसी पिच पर पिछले मुकाबले में चौके लगाए थे तो एक बार फिर से मौका लिया जा सकता है, लेकिन वह ऐसा बिल्कुल नहीं कर रहे हैं। वह हर गेंद को उसकी मेरिट के हिसाब से खेल रहे हैं।

44 साल के चोपड़ा ने यह भी कहा कि अय्यर ने अपने स्ट्राइक रेट पर खासा ध्यान रखा है और साथ ही साथ हर गेंद को जरूरी सम्मान भी दिया है। उन्होंने कहा,

मेरिट के हिसाब से खेलने का मतलब यह नहीं है कि वह धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह यह भी दिखा रहे हैं कि उनके पास बेहतरीन तकनीकी है। हमने हर मैच में उन्हें अलग प्रभाव के साथ खेलते हुए देखा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar