इशान किशन और श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान 

इशान और श्रेयस ने पहले टी20 में जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा पेश किया
इशान और श्रेयस ने पहले टी20 में जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा पेश किया

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs SL) में इशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शानदार प्रदर्शन के बाद हर कोई इन दोनों की प्रशंसा कर रहा है। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का नाम भी जुड़ गया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि एक बार फिर इन दोनों बल्लेबाजों ने छोटे प्रारूप में अहपनी अहमियत साबित कर दी है। उनके मुताबिक इशान और अय्यर दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं और इसी वजह से उनकी आईपीएल 2022 में जबरदस्त मांग थी।

इन दोनों को लेकर पूर्व लेग स्पिनर ने कहा,

इशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों को आईपीएल नीलामी में आकर्षक कॉन्ट्रैक्ट मिले। श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन के साथ, उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें टी 0 क्रिकेट में इतना उच्च दर्जा क्यों दिया जाता है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए हुए इस मेगा ऑक्शन में बाएं हाथ के इशान किशन सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने। उन्हें मुंबई इंडियंस ने ₹15.25 करोड़ में खरीदा।

वहीं श्रेयस अय्यर को भी कप्तान के विकल्प के रूप में देख रही केकेआर ने इस खिलाड़ी को हासिल करने के लिए बड़ी रकम खर्च की और ₹12.25 करोड़ में खरीदा तथा उन्हें बाद में टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया।

इशान किशन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की अहमियत को समझते हैं - दानिश कनेरिया

कनेरिया ने आगे कहा कि इशान किशन को मालूम हैं कि उन्हें इन मौकों का फायदा उठाना होगा क्योंकि भारत के प्राथमिक विकेटकीपर ऋषभ पंत हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किशन काफी धीमा खेलते हुए नजर आये थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज से ही बल्लेबाजी की और एक तूफानी पारी खेली।

कनेरिया ने इशान की बल्लेबाजी को लेकर कहा,

किशन ने बल्लेबाजी को बहुत सरल बना दिया। विकेट धीमा था और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से नहीं आ रही थी। इसके बावजूद, किशन ने शानदार बल्लेबाजी की। वह इस सीरीज की अहमियत को जानता है क्योंकि ऋषभ पंत अभी भारत के नंबर 1 कीपर हैं। उसे अपने मौके का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है। वेस्टइंडीज सीरीज उसके लिए खास साबित नहीं हुई लेकिन उसने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शुरुआत की।

भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान इशान किशन ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 89 रन बनाए। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 28 गेंदों में 57 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंका की टीम 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar