Create

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर की धमाकेदार बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर ने कमाल की पारी खेली थी
श्रेयस अय्यर ने कमाल की पारी खेली थी

धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (IND vs SL) में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की हर तरफ प्रशंसा हो रही है और अब उनके प्रशंसकों में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का नाम भी जुड़ गया है। बट ने दूसरे टी20 में शानदार बल्लेबाजी को लेकर श्रेयस की जमकर प्रशंसा की है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, बट ने बताया कि कैसे अय्यर सबसे छोटे प्रारूप में भी उचित क्रिकेट शॉट खेलते हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में अपनी पारी को अच्छी तरह से चलाने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर की एक बुद्धिमानी वाली पारी थी। वह केवल बड़े हिट पर पर भरोसा नहीं करता है, उचित क्रिकेट शॉट खेलता है। वह एक छक्का लगाता था और फिर अगली गेंद पर सिंगल लेता था। श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में भी अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में भी अपना फॉर्म जारी रखा है।

मौजूदा सीरीज में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए अय्यर जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में भी अर्धशतक लगाया और दूसरे मैच में भी 44 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाते हुए नाबाद 74 रन बनाये। अय्यर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

भारत नियमित रूप से युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहा है - सलमान बट

सलमान बट ने भारतीय टीम की तारीफ की है कि किस तरह टीम युवा खिलाड़ियों को ग्रुप करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों का उपयोग कर रही है और युवाओं को लगातार मौके दे रही है। उनके मुताबिक ज्यादा मौके मिलने से युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तैयारियों में भी मदद मिलेगी।

youtube-cover

पूर्व कप्तान ने कहा,

यह देखना काफी अच्छा है कि भारत नियमित रूप से नए खिलाड़ियों को मौके दे रहा है। खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है और इससे भारत को अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाने में मदद मिल रही है।
वे टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलग-अलग विकल्प तलाश रहे हैं। बहुत कम टीमें अपनी टीम के विकास के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों का उपयोग करती हैं। लेकिन भारत को ऐसा करते देखना अच्छा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment