Create

अपने 100वें टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने शुरु किया अभ्यास, खत्म हुआ 10 दिन का ब्रेक

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में पहला टेस्ट मैच (IND vs SL) 04 मार्च से खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्ट मैच होगा। कोहली इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के कगार पर है, लेकिन इस बात को लेकर किसी भी तरह की उत्सुकता देखने को नहीं मिल रही है। यह साफ हो गया है कि कोहली का 100वां मैच दर्शकों के बिना ही खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच के बाद से आराम कर रहे कोहली ने अब मैदान पर वापसी कर ली है। अपने 100वें टेस्ट मैच से पहले कोहली ने अभ्यास शुरू कर दिया है। कोहली हाल ही में मोहाली पहुंचे थे और बीते रविवार को उन्होंने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। इस दौरान वहां पहले से ही शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत जैसे कुछ अन्य खिलाड़ी मौजूद थे। कोहली ने सबके साथ बातचीत की और थ्रोडाउन पर लगभग आधे घंटे बल्लेबाजी किया था।

बीते छह महीनों में कोहली के साथ हुआ है काफी ज्यादा बदलाव

बीते छह महीनों में कोहली के करियर में काफी कुछ हुआ है। टी20 विश्व कप से पहले कोहली ने घोषणा की थी कि अब वह भारत की टी20 टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। उनकी कप्तानी में भारत टी-20 विश्व कप के पहले दौर से ही बाहर हो गया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले ही कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज हारने के बाद उन्होंने खुद ही टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। रोहित शर्मा को अब तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान बना दिया गया है। लगभग दो साल से कोहली अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार कर रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment