Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ शायद टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग XI में मौका ना मिले 

भारतीय टीम में कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है Enter caption Enter caption
भारतीय टीम में कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है Enter caption Enter caption
Prashant Kumar

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज (IND vs SL) खेलने को तैयार है। भारत ने टी20 सीरीज में मेहमान टीम को तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में इस बार कुछ कड़े फैसले देखने को मिले और चयनकर्ताओं ने कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया। इनमें चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा और इशांत शर्मा का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों को बाहर करने के अलावा चयनकर्ताओं ने टीम में कुछ नए चेहरों को मौका दिया है। इन चेहरों में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं, जिनके चयन को लेकर काफी हैरानी भी हुई थी।

टेस्ट सीरीज के दौरान दो ही टेस्ट खेले जाने हैं और कई बड़े नाम भी स्क्वाड में मौजूद हैं। ऐसे में टीम इंडिया की प्राथमिकता दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए घर पर अपने दबदबे को बनाये रखने की होगी। इसी वजह से टेस्ट स्क्वाड में शामिल कुछ खिलाड़ियों को शायद एक भी मैच में मौका ना मिले। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें शायद टेस्ट सीरीज में एक भी मैच के लिए प्लेइंग XI में जगह ना दी जाये।

3 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ शायद टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग XI में मौका ना मिले

#3 सौरभ कुमार

सौरभ कुमार को लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है
सौरभ कुमार को लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है

भारत के घरेलू सर्किट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। घरेलू क्रिकेट के कई खिलाड़ी टीम इंडिया में एन्ट्री का दरवाजा खटखटा रहे हैं। लेकिन चयनकर्ताओं ने तब हैरान कर दिया, जब उत्तर प्रदेश के सौरभ कुमार को अचानक ही टेस्ट टीम में शामिल कर लिया। सौरभ कुमार अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, सौरभ ने अब तक 47 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 199 विकेट लेने के साथ ही 2 शतकों से 1657 रन भी बनाए हैं। लेकिन टीम इंडिया में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव के रूप में ऐसे स्पिनर मौजूद हैं, जो बल्लेबाजी का भी हुनर जानते हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी के लिए जगह बना पाना मुश्किल ही है।

#2 केएस भरत

केएस भरत
केएस भरत

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले करीब 2 साल से भी ज्यादा समय से रिजर्व विकेटकीपर के रूप में आन्ध्रप्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका मिल रहा है। केएस भरत को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में ही शामिल किया जा रहा है, लेकिन अब तक इन्हें डेब्यू करने का अवसर नहीं मिल सका है। भरत ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान लगातार आकर्षित किया है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया है लेकिन टीम में ऋषभ पंत के फिट रहते इनके लिए दोनों मैचों में खेल पाना मुश्किल ही नजर आ रहा है। वैसे भरत ने 79 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें करीब 37 की औसत से 4289 रन बनाए हैं।

#1 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव एक स्टार स्पिन गेंदबाज बनकर सामने आए थे। लेकिन पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव को मौका नहीं मिल पा रहा है। आखिर में कुलदीप यादव ने फिर से वनडे और टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी वापसी कर ली है। कुलदीप यादव ने 2017 में अपने टेस्ट करियर का डेब्यू किया था, लेकिन अब तक केवल 7 टेस्ट ही खेल पाए हैं। वो टेस्ट फॉर्मेट में निरंतर नहीं रह पाए हैं और वैसे भी उनकी वापसी बिना घरेलू क्रिकेट खेले ही हुई है। टीम में पहले से ही कई प्रमुख स्पिनर शामिल हैं। ऐसे में इस बात की उम्मीद कम ही है कि कुलदीप यादव को मौका मिलेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...