Create
Notifications

"विराट कोहली का 50 को 100 में नहीं बदल पाना ज्यादा लम्बे समय तक चिंता का कारण नहीं है"- पूर्व खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली काफी समय से शतक नहीं लगा पाए हैं
विराट कोहली काफी समय से शतक नहीं लगा पाए हैं
Prashant Kumar
visit

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से लम्बे समय से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। इस दौरान कोहली ने कई अर्धशतक लागए लेकिन उन्हें शतक में नहीं तब्दील कर पाए। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि कोहली का अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहना ज्यादा देर तक चिंता का विषय नहीं रहने वाला है।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए पहले टेस्ट में लसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर आउट होने से पहले 45 रन की पारी खेली थी। कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके बल्ले से शतक नहीं आया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किये गए वीडियो में आकाश चोपड़ा से जब पूछा गया कि क्या विराट कोहली का अपने अर्धशतकों को शतकों में ना बदल पाना लंबे समय तक चिंता का कारण है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

मेरी राय में, ज्यादा देर तक चिंता का विषय नहीं रहने वाला है। आप विराट कोहली के बारे में बात कर रहे हैं, वह फॉर्म में वापसी कर लेंगे। क्लास परमानेंट होती है और फॉर्म टेम्पररी है। वर्तमान में, वह उसी दौर से गुजर रहे हैं।
youtube-cover

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बताया कि कोहली के हालिया फॉर्म से सचिन तेंदुलकर की 100 इंटरनेशनल शतकों की विशाल उपलब्धि की तरफ ध्यान जाता है। चोपड़ा ने विस्तार से कहा,

अचानक जब आप इस फेज के बारे में सोचते हैं, तो आपको पता चलता है कि सचिन पाजी ने जो करके दिखाया है वह शानदार था। ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली एक पल में 100 शतक तक पहुंच जाएंगे, लेकिन वह वहां तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। वह 40 या 50 तक पहुँच जाता है, वहां उनकी एकाग्रता भंग हो जाती है, बैक फुट से फुल डिलीवरी खेलते हैं या एक वाइड डिलीवरी पर आउट हो जाते हैं।

विराट कोहली को तकनीकी रूप से कुछ भी बदलने की ज़रूरत नहीं है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोहली को अपनी तकनीक में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा,

उन्हें तकनीकी रूप से कुछ भी बदलने की जरुरत नहीं है, उनका टेंपरामेंट बहुत अच्छा है ये बात हम सभी जानते हैं, नहीं तो वह इतने रन नहीं बना पाते। हम जानते हैं कि वह एक बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं लेकिन एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जहां वह जो कुछ भी करने की कोशिश करते हैं, कोई न कोई गलती हो जाती है।

पूर्व ओपनर में स्वीकार करते हुए कि कोहली का हालिया फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है, उन्होंने बताया कि कोहली बहुत जल्द फॉर्म में वापसी कर लेंगे। चोपड़ा ने कहा,

यह देखना बाकी है कि वह उस एक गलती को कितनी दूर रख सकते है ऐसा होगा तो वो शतक लगाएंगे। इस समय, यह थोड़ा चिंता का विषय है क्योंकि 2021 में उनका औसत 30 से कम रहा है। यह उनके और टीम दोनों के लिए सही नहीं है।

भारतीय टीम अपना अगला टेस्ट बेंगलुरु में खेलेगी और सभी को उम्मीद होगी कि वहां विराट शतक लगाएं।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now