Create

"ऐसा जरूरी नहीं कि विराट कोहली हमेशा नंबर 3 पर खेलें" - पूर्व खिलाड़ी ने नंबर 3 के लिए किया श्रेयस अय्यर का समर्थन 

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली की जगह के लिए अपनी दावेदारी पेश की है
श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली की जगह के लिए अपनी दावेदारी पेश की है

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SL) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जिस स्तर का प्रदर्शन किया है, उसके बाद भारतीय टीम में टी20 प्रारूप के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने को लेकर एक बहस छिड़ गयी है। दरअसल नंबर 3 पर विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करते हैं लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में श्रेयस ने इस क्रम के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का भी मानना है कि श्रेयस को ही इस क्रम पर बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए और इस दशा में विराट को प्रमोट किया जा सकता है।

कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया था और इसका केकेआर के कप्तान ने पूरा फायदा उठाया और तीनों मैचों में अर्शतक लगाते हुए कुल 204 रन बनाये और एक भी बार आउट नहीं हुए।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि अय्यर नंबर 3 के बल्लेबाजी क्रम को ले सकते हैं। उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने हम सभी और चयनकर्ताओं से बहुत अच्छा सवाल पूछा है। उनसे उनके पसंदीदा क्रम के बारे में पूछा गया और उन्होंने नंबर 3 बताया। विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि विराट हमेशा नंबर 3 पर ही खेलेंगे।
youtube-cover

अय्यर के नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने से भारत की बल्लेबाजी लाइनअप के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा,

रोहित के साथ विराट भी ओपनिंग कर सकते हैं। विराट और रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में और फिर आपके पास श्रेयस नंबर 3 पर, राहुल नंबर 4 पर, ऋषभ नंबर 5 पर, स्काई या हार्दिक नंबर 6 पर या जो भी विकल्प उपलब्ध हों।

श्रेयस अय्यर ने आत्मविश्वास पर जोर दिया - आकाश चोपड़ा

Special series ❤️ Thanks for your wishes 🙏🇮🇳 https://t.co/Gta2X5GT6x

आकाश चोपड़ा ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि श्रेयस अय्यर खुद के द्वारा बनाये गए रनों की बजाय आत्मविश्वास पर जोर दे रहे हैं। पूर्व ओपनर ने इस सम्बन्ध में कहा,

तीनों पारियों की खास बात यह थी कि वह रनों को नहीं बल्कि आत्मविश्वास को आगे बढ़ा रहे थे। हर बार शून्य से शुरू हुआ, वही अनुशासन, जुनून, दृढ़ संकल्प और स्वभाव, मैच खत्म करने की क्षमता और अलग-अलग भूमिकाएं निभाने की क्षमता।

दिग्गज कमेंटेटर का यह भी मानना है कि अय्यर का जबरदस्त प्रदर्शन ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ाएगा। उन्होंने कहा,

वह बिल्कुल शानदार रहा है। मेरी राय में वह निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होंगे। उसे खेलने को मिलता है या नहीं, मैं सच में नहीं जानता। उसे वनडे में शत-प्रतिशत खेलना चाहिए, इसमें कोई शक नहीं है। वह सूर्यकुमार यादव पर नहीं बल्कि ऋषभ पंत पर दबाव बना रहे हैं।

ऋषभ पंत का कद सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में अभी उतना बड़ा नहीं है और उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव भी दिखा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment