Create

रोहित शर्मा के पारी को घोषित करने के निर्णय का समर्थन करते हुए दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा का पारी घोषित करने का निर्णय सवालों के घेरे में रहा
रोहित शर्मा का पारी घोषित करने का निर्णय सवालों के घेरे में रहा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे दिन (IND vs SL) उस समय पारी को घोषित करने का फैसला किया, जब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 175 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे। उनके इस निर्णय के बाद सोशल मीडिया पर कुछ प्रशंसकों ने सवाल भी उठाये तथा इसकी तुलना उस घटना से की जब सचिन तेंदुलकर 194 रन पर खेल रहे थे और राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी थी। हालांकि दिनेश कार्तिक ने रोहित के फैसले का समर्थन किया है।

मोहाली टेस्ट में भारत ने 574/8 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। जडेजा 175 और मोहम्मद शमी 20 रन बनाकर नाबाद रहे। दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम के 4 विकेट गिरा दिए थे।

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान कार्तिक ने कहा,

जब भी इस तरह का फैसला टीम के हित को ध्यान में लिया जाता है, जब तक आप 195-196 पर बल्लेबाजी न कर रहे तो तब तक सही होता है। जब आप 175 पर होते हैं, तो यह पूरी तरह से अलग होता है। जब आप 195-196 को होते हैं, तब आप दो बार सोचते हैं। इसके अलावा, एक कप्तान या कोच के रूप में, आप व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। आप यह सोचते हैं कि कितना समय बचा है, कितने विकेट लेना चाहते हैं और खुद को कितना समय देना चाहते हैं।

मुझे जडेजा की बल्लेबाजी देखकर हैरानी नहीं हुई - दिनेश कार्तिक

जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाया
जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाया

दिनेश कार्तिक ने जडेजा की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा कि उनके बल्ले से प्रदर्शन को देखकर हैरानी नहीं हुई। इसके पीछे अहम वजह बताते हुए उन्होंने कहा,

बहुत से लोगों को यह एहसास नहीं है कि एक बल्लेबाज के रूप में जडेजा की ख्याति रणजी ट्रॉफी में शानदार है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में नहीं सोच सकता जिसने तीन तिहरे शतक बनाए हों। जब मैं जडेजा को बल्लेबाजी करते देखता हूं, उन्होंने आज जो हासिल किया है, तो यह मुझे बिलकुल भी आश्चर्य नहीं करता।

इसके अलावा कार्तिक ने यह भी कहा कि जडेजा जिस आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, पूरी उम्मीद है कि वह पांच विकेट लेने से दूर नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment