Create

दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली के खास स्ट्रैटजी को लेकर जताई हैरानी

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार खराब फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिनेश कार्तिक ने स्पिनर्स के खिलाफ विराट कोहली की रणनीति पर हैरानी जताई है। खासकर जिस तरह से वो अपने क्रीज में खड़े होते हैं उससे दिनेश कार्तिक सहमत नहीं हैं।

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच में विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप रहे और ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। दोनों ही पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा। पहली पारी में उन्होंने 23 रन बनाए थे और दूसरी पारी में सिर्फ 13 रन ही बना सके। फैंस को उनसे 71वें शतक की उम्मीद थी लेकिन ये इंतजार अब और लंबा हो गया है।

विराट कोहली की स्ट्रैटजी से हैरान हुए दिनेश कार्तिक

वहीं दिनेश कार्तिक ने बताया कि विराट कोहली के अंदर क्या बदलाव आया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

विराट कोहली क्रीज में जहां खड़े हो रहे हैं उससे मैं काफी हैरान हूं। वो लेग स्टंप के बाहर खड़े हो रहे हैं। ऐसा आप तभी करते हैं जब आपको एलबीडब्ल्यू आउट होने का डर हो। हालांकि ऐसा करने से आपके लिए दिक्कतें काफी बढ़ जाती हैं क्योंकि तब आपको हर एक गेंद को क्रॉस जाकर खेलना पड़ेगा। वहीं जब आप स्टंप के मिडिल में खड़े होते हैं तो फिर उससे आपके सीधा शॉट खेलने के चांस भी बढ़ जाते हैं। वहीं जब लेग स्टंप के बाहर आप खड़े होते हैं तो फिर क्रॉस जाना ही पड़ता है। विराट कोहली की इस स्ट्रैटजी को देखकर मैं हैरान रह गया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने बेंगलुरू टेस्ट मैच में श्रीलंका के ऊपर शिकंजा कस लिया है। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 28 रन पर 1 विकेट गंवा दिया है। उन्हें जीत के लिए अभी भी 419 रन चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment