Create

"ऋषभ पंत की अभी एमएस धोनी से तुलना नहीं की जा सकती"- पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान 

ऋषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से की जा रही है
ऋषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से की जा रही है

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हालिया प्रदर्शन के कारण उनकी तुलना पूर्व भारतीय दिगज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) से की जा रही है और कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि युवा खिलाड़ी शायद बेहतर आंकड़ों के साथ करियर समाप्त करे। हालांकि भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) की राय अलग है और उनके मुताबिक आप मैन ऑफ़ द सीरीज जीतने से पंत की तुलना धोनी से नहीं कर सकते।

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने बहुत ही जबरदस्त खेल दिखाया और इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। इस तरह यह अवार्ड जीतने वाले पंत एकमात्र भारतीय विकेटकीपर बन गए।

इंडिया न्यूज पर एक चर्चा के दौरान, सबा करीम से ऋषभ पंत के उस मुकाम को हासिल करने के बारे में पूछा गया, जो धोनी अपने पूरे करियर में नहीं कर सके। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि आप उनकी तुलना एमएस धोनी से कर सकते हैं। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत अभी भी काम कर रहे हैं, उन्हें अभी भी बहुत योगदान देना है। अगर हम उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो हम उनके शॉट चयन में बहुत बड़ा अंतर देख रहे हैं और इसमें सुधार हो रहा है क्योंकि उसे टीम प्रबंधन का समर्थन मिल रहा है, जो बहुत बड़ी बात है।

पंत ने विकेटकीपिंग में भी सुधार किया है - सबा करीम

सबा करीम ने आगे यह भी स्वीकार किया कि ऋषभ पंत विकेटों के पीछे बेहतर हुए हैं। सबा ने कहा,

उनकी बल्लेबाजी के साथ ही, हम उनकी विकेटकीपिंग में सुधार देख रहे हैं और इन सभी कारणों से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया है, जिसके वह हकदार भी हैं।

पूर्व खिलाड़ी ने यह भी भविष्यवाणी की कि पंत का भारत के लिए एक सुनहरा भविष्य है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि वह भारत और खुद के लिए भी कई रिकॉर्ड बनाएगा। बहुत जल्द हमें ऋषभ पंत के दृष्टिकोण, मानसिकता और प्रदर्शन में बहुत सारे बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि अभी वह बस अपने करियर की शुरुआत में हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment