Create
Notifications

"मैंने टेस्ट क्रिकेट को दिल और आत्मा दी है," विराट कोहली की प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने खुद के काम पर गर्व जताया
विराट कोहली ने खुद के काम पर गर्व जताया
Naveen Sharma

मोहाली में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat kohli) जब उतरेंगे तो उनके खाते में एक बड़ी उपलब्धि शामिल हो जाएगी। कोहली के करियर का यह 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। इसे लेकर हर कोई उत्साहित है। विराट कोहली ने इससे पहले अपने सफर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कोहली ने कहा कि मैं गर्व से कह सकता हूँ कि इस प्रारूप को मैंने अपना दिल और आत्मा दी है। यह बहुत अच्छा लगता है कि मैं अपने वातावरण और संस्कृति में सिर्फ रणनीतियों और योजनाओं से बड़े पैमाने पर योगदान करने में सक्षम था, बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश कर रहा था और गेंदबाजों को चलाने की कोशिश कर रहा था। यदि माहौल पर आपका बड़ा प्रभाव पड़ता है, तो यह गर्व की बात है और वास्तव में धन्य महसूस करने वाली बात है क्योंकि यह अवसर बहुत कम लोगों को मिलता है और मुझे यह अवसर मिला है।

🚨 𝗦𝗽𝗲𝗰𝗶𝗮𝗹 𝗙𝗲𝗮𝘁𝘂𝗿𝗲 𝗔𝗹𝗲𝗿𝘁 🚨We get up, close and personal with @imVkohli as he is all set to play his 1⃣0⃣0⃣th Test tomorrow at Mohali. 👏 👏 #TeamIndia | #VK100 | #INDvSL | @Paytm Watch the full interview 🎥 🔽bit.ly/35ObMsI https://t.co/p6F7ltviCW

विराट कोहली ने यह भी कहा कि इतने वर्षों में मैंने अपने काम को क्षमता के अनुसार बेस्ट किया है। मैंने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है। मैं उस समय को बड़े गर्व के साथ देखता हूँ। मुझे याद है जब मैंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी ली थी और मेरा एक नज़रिया था कि हमें इस तरह का क्रिकेट खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय टीम बनानी है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद इस प्रारूप में कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट का कप्तान बनाया। रोहित शर्मा फ़िलहाल सभी प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं। विराट कोहली के 100वें टेस्ट को दर्शक स्टेडियम में जाकर देख पाएंगे। भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान के बल्ले से रन आने की उम्मीद हर किसी को है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...