Create

"मैं ऋषभ पन्त से सलाह लेता रहता हूँ," रोहित शर्मा का बयान

रोहित और पन्त बात करते हुए (क्रेडिट - बीसीसीआई)
रोहित और पन्त बात करते हुए (क्रेडिट - बीसीसीआई)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि वह ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) से सलाह लेते रहते हैं। उन्होंने कहा कि विकेट के पीछे पन्त अच्छा कर रहे हैं और उनको ज्ञान भी बहुत है। ऐसे में उनसे सलाह लेना बुरी बात नहीं है। श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में बड़े अंतर से हराने के बाद सवालों का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने यह प्रतिक्रिया दी।

मैच में बाद प्रेस वार्ता में एक सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि ऋषभ पन्त विकेट के पीछे कीपिंग करते हैं जो एक चुनौती है। पीछे से उनको पता चलता है कि गेंद कितना स्पिन कर रहा है। तेज गेंदबाजों के समय स्विंग या रिवर्स स्विंग के बारे में भी ऋषभ को पता चलता है। मैं उनसे पूछता हूँ जो बुरी बात नहीं है। उन्होंने आईपीएल में भी पिछले साल कप्तानी की है।

पन्त के बारे में आगे रोहित ने कहा कि मैं उनसे पूछता हूँ कि बल्लेबाज डिफेन्स सीधा कर रहा है या साइड में कर रहा है। पैर कितना निकाल रहा है। इन सब पर मेरी उनसे बातचीत होती रहती है। उनको गेम की समझ है। इतने सालों से खेल रहे हैं और कीपिंग कर रहे हैं तो उनको ज्ञान है। उनके अंदर आत्मविश्वास भी है तथा टेस्ट क्रिकेट में वह खेल भी अच्छा रहे हैं।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन इन दो टेस्ट मैचों में किया है। यही कारण है कि उनको प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया है। भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट मैच को महज तीन दिन में जीत लिया। श्रीलंकाई टीम को 238 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले की दोनों पारियों में अर्धशतक जमाने के कारण भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। भारतीय टीम ने हर विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment