Create
Notifications

भारत में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए अपनी तैयारियों को लेकर जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान 

जसप्रीत बुमराह ने भारत में महज एक ही टेस्ट सीरीज खेली है
जसप्रीत बुमराह ने भारत में महज एक ही टेस्ट सीरीज खेली है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लम्बे समय बाद भारत में टेस्ट सीरीज (IND vs SL) खेलते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया अपने इस प्रमुख तेज गेंदबाज का प्रयोग ज्यादातर विदेशी मैदानों में करती है लेकिन इस बार वो श्रीलंका के खिलाफ भारत में भी खेलते हुए दिखेंगे। ऐसे में बुमराह के घर पर खेलने की चर्चा भी हो रही है। हालांकि भारत के नए उपकप्तान ने टेस्ट क्रिकेट को खास बताया और उन्होंने कहा कि उन्हें घर और बाहर से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता।

जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 27 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने महज दो मैच ही भारत में खेले हैं। ये दो मैच उन्होंने पिछले साल भारत दौरे पर आई इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे।

यह पूछे जाने पर कि वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारी कैसे कर रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा कि वह कहाँ खेलते हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। बुमराह ने कहा,

जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं अच्छा करने को देखता हूँ। मैंने काफी रणजी क्रिकेट खेला है, ये परिस्थितियां मेरे लिए अनजान नहीं हैं। मैंने काफी क्रिकेट भारत में खेला है और इसी वजह से भारतीय टीम में भी जगह बनाई।
टेस्ट क्रिकेट कहीं भी हो, हमेशा खास होता है। मैं इस बारे में नहीं सोचता कि मुझे विदेश में खेलना है या मुझे घर पर खेलना है। मैंने खुद को अनुकूल बनाकर, विकेट को पढ़ते हुए फायदा उठाने की कोशिश की है।

टी20 की तुलना में आप को विविधताओं को कम प्रयोग करना होता है - जसप्रीत बुमराह

टी20 सीरीज के तुरंत बाद टेस्ट सीरीज के होने से क्या बदलाव करने पड़ते है, इस बार में भी बुमराह ने जानकारी दी। उन्होंने कहा,

कुछ नीतिगत एडजस्टमेंट करना होता है। लम्बे स्पेल करने होते हैं और विविधताओं का कम प्रयोग करना होता है। टी20 क्रिकेट की तुलना में टेस्ट में आपको अधिक धैर्य दिखाना होता है। एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर आपको ये सभी एडजस्टमेंट करने होते हैं।

इसके अलावा बुमराह ने उपकप्तानी को एक शानदार मौका और ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर से रोहित शर्मा की मदद करने की कोशिश करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...