भारतीय टीम में नया खिलाड़ी शामिल, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से प्रमुख खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम सीरीज में आगे चल रही है
भारतीय टीम सीरीज में आगे चल रही है

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ बचे हुए दो टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। चोटिल ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रिप्लेसमेंट के रूप में मयंक को टीम का हिस्सा बनाया गया है। सीरीज के दोनों मैच अब धर्मशाला में खेले जाएंगे। लखनऊ में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज पर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है।

क्रिकबज के अनुसार टीम इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा है कि ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी दाहिनी कलाई में दर्द की शिकायत की, जिससे उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रही है। वह पहले टी20 मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है।

बोर्ड के सूत्रों के अनुसार मयंक अग्रवाल कम समय में धर्मशाला जाकर टीम में शामिल होने के लिए तैयार थे इसलिए उनको टीम में जगह दी गई है। क्रिकबज के अनुसार सूत्रों ने कहा कि अग्रवाल को अंदर भेजना मुश्किल नहीं था क्योंकि यह आसानी से बबल-टू-बबल ट्रांसफर कर सकते थे। वह चंडीगढ़ में थे और उन्हें तुरंत ले जाया गया।

ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे खिलाड़ी हैं जो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए हैं। उनसे पहले सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर भी सीरीज से बाहर हुए थे। दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। चयनकर्ताओं ने उनके रिप्लेसमेंट के लिए कोई खिलाड़ी नहीं चुना क्योंकि टीम में 16 खिलाड़ी थे। गायकवाड़ के जाने से एक नाम कम हो गया, ऐसे में रिप्लेसमेंट का ऐलान किया गया।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), अवेश खान और मयंक अग्रवाल।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma