Create

"एमएस धोनी खुद चाहेंगे कि ऋषभ पंत उनका रिकॉर्ड तोड़े"- पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

बेंगलुरु टेस्ट में ऋषभ पंत ने एक ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया
बेंगलुरु टेस्ट में ऋषभ पंत ने एक ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास क्रिकेट खेलने वाला सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज बनने के सारे गुण मौजूद हैं। पंत ने रविवार को बेंगलुरु में एक तूफानी टेस्ट अर्धशतक लगाया और कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

निखिल चोपड़ा ने दावा किया कि युवा ऋषभ पंत के पास एडम गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी की तरह ही अकेले मैच जिताने की काबिलियत है। 48 वर्षीय खिलाड़ी का यह भी मानना है कि खुद धोनी भी चाहेंगे कि पंत उनके रिकॉर्ड तोड़े।

खेलनीति पॉडकास्ट पर निखिल चोपड़ा ने पंत को लेकर कहा,

ऋषभ पंत अपने पैरों का बहुत अच्छा उपयोग कर रहे थे। उनकी मैच जीतने की क्षमता ऐसी है कि वह एडम गिलक्रिस्ट जैसे सभी महान विकेटकीपर-बल्लेबाजों को पीछे कर सकते हैं। यहां तक कि खुद एमएस धोनी भी चाहेंगे कि पंत उनका रिकॉर्ड तोड़ दें।

निखिल चोपड़ा इस बात से भी काफी प्रभावित नजर आये कि ऋषभ पंत अपनी गलतियों को दोहरा नहीं रहे हैं और आक्रामक खेल के बावजूद भी सावधानी से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत को पहली पारी की गलती को न दोहराते हुए देखना अच्छा था। अगर वह इस तरह की समझदार क्रिकेट खेलना जारी रखता है, तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा और यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है।

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में स्पष्ट गेमप्लान दिख रहा था - निखिल चोपड़ा

श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया
श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया

बेंगलुरु के स्पिन गेंदबाजों के मददगार विकेट पर श्रेयस अय्यर ने एक अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी। उन्होंने पहले पारी में 92 रन बनाये थे और फिर दूसरी पारी में भी 67 रन की पारी खेली। चोपड़ा के मुताबिक अय्यर के आक्रामक एप्रोच की वजह से मेहमान गेंदबाजों को सेट होने का मौका नहीं मिला। पूर्व स्पिनर ने कहा,

श्रेयस अय्यर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसमें एक स्पष्ट गेमप्लान दिखाई दे रहा था। जब आप बाहर निकलते हैं और बचाव करते हैं और क्रीज की गहराई का उपयोग करते हैं, तो आप गेंदबाज को दबाव में डालते हैं। इस तरह का दबाव आपको ऐसे विकेट पर रन बनाने का एक बड़ा मौका देता है। इसलिए जिस तरह से वह आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहा है और अपने गेमप्लान को अंजाम देने में जो विश्वास दिखा रहा है, उसे देखकर मैं वास्तव में खुश हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment