Create

विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच पर प्रज्ञान ओझा ने शायराना अंदाज में दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली के लिए यह ख़ास मौका रहेगा
विराट कोहली के लिए यह ख़ास मौका रहेगा

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मोहाली टेस्ट ऐतिहासिक मुकाबला होगा। कोहली इस मैच के साथ अपने 100 टेस्ट मुकाबले पूरे करेंगे। भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गजों ने उनको इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएँ दी है। इस बीच प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने शायराना अंदाज में कोहली को कुछ पंक्तियाँ समर्पित की है।

सोशल मीडिया एप्लीकेशन 'कू' (Koo) पर प्रज्ञान ओझा ने एक पोस्ट लिखा और कहा "100वें टेस्ट के मौके पर यह पंक्ति विराट कोहली को समर्पित। आगे ओझा ने प्रसिद्ध ऊर्दू और फारसी कवि मुहम्मद इक़बाल के शब्दों में लिखा

"खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर से पहले खुदा बन्दे से पूछे कि बता तेरी रज़ा क्या है।"
ओझा ने एक फोटो पोस्ट की (क्रेडिट - Koo)
ओझा ने एक फोटो पोस्ट की (क्रेडिट - Koo)

विराट कोहली का 100वें टेस्ट मुकाबले को लेकर फैन्स में भी ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है। पचास फीसदी क्राउड को भी स्टेडियम में अनुमति मिली है। श्रीलंका के खिलाफ यह मैच रोहित शर्मा की कप्तानी का पहला टेस्ट मुकाबला होगा। अब तक रोहित शर्मा ने सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट में ही टीम का नेतृत्व किया है। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए भी यह मुकाबला ख़ास होगा।

कोहली के लिए पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यह किसी भी क्रिकेटर के करियर में एक बहुत बड़ा लैंडमार्क है। जब आप देश के लिए खेलना शुरू करते हैं तो 100 टेस्ट मैच खेलने का सपना देखते हैं। यह विराट और यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक शानदार पल है।

गौरलतब है कि भारतीय टीम को मध्यक्रम में इस बार चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की सेवाएं नहीं मिलेगी। दोनों टीम में शामिल नहीं हैं। ऐसे में टीम को कुछ कम अनुभवी खिलाड़ियों पर निर्भर रहना होगा। हालांकि भारतीय टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment