Create

विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच पर राहुल द्रविड़ ने किया सम्मानित, कही बड़ी बात

Nitesh
विराट कोहली को सम्मानित करते हुए राहुल द्रविड़ (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली को सम्मानित करते हुए राहुल द्रविड़ (Photo Credit - BCCI)

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मैच के मौके पर हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उनको सम्मानित किया। राहुल द्रविड़ ने कैप देकर विराट कोहली को सम्मानित किया। इस मौके पर विराट कोहली के लिए उन्होंने बड़ी बात कही।

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की काफी तारीफ की और कहा कि आपने बेहतरीन तरीके से अभी तक का अपना 100 टेस्ट मैचों का सफर तय किया है।

विराट कोहली को लेकर राहुल द्रविड़ का पूरा बयान

बीसीसीआई की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली से कहा "विराट मुझे पक्का यकीन है कि जब आपने एक बच्चे के तौर पर क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो आपने बस एक टेस्ट मैच खेलने के बारे में सोचा होगा। लेकिन आज आप इतने बड़े कीर्तिमान के करीब खड़े हैं। अपने 100वें टेस्ट मैच के मुहाने पर हैं। आपने अनुशासन, स्किल, साहस, निश्चय और जज्बे की बेहतरीन मिसाल पेश की है। आपका सफर काफी शानदार रहा है और एक क्लास के साथ आपने ये सफर तय किया है।"

What a moment to commemorate his 100th Test appearance in whites 🙌🏻Words of appreciation from the Head Coach Rahul Dravid and words of gratitude from @imVkohli👏🏻#VK100 | #INDvSL | @Paytm https://t.co/zfX0ZIirdz

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वो ये कारनामा करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। वहीं विराट कोहली से पहले 11 और भारतीय क्रिकेटर हैं जो 100 टेस्ट मैच खेलने का कारनामा कर चुके हैं। इनमें से सचिन तेंदुलकर ने तो 200 टेस्ट मैच खेले हैं और वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं।

राहुल द्रविड़ की अगर बात करें तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 163 टेस्ट मुकाबले खेले। वो भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment