Create

"विराट कोहली को अकादमी में आकर अपने बेसिक्स पर काम करने की जरूरत है" - दिग्गज बल्लेबाज के बचपन के कोच की आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली बेंगलुरु टेस्ट में फ्लॉप रहे थे
विराट कोहली बेंगलुरु टेस्ट में फ्लॉप रहे थे
Prashant Kumar

पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी और विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने दिग्गज बल्लेबाज की खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें वापस अकादमी में आकर अपने बेसिक्स पर काम करने की सलाह दी है।

विराट कोहली से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बड़ी पारियों की उम्मीद थी लेकिन उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं आई। मोहाली में जहाँ उन्हें एक बार बल्लेबाजी का मौका मिला, वहीं बेंगलुरु टेस्ट की दोनों पारियों में वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट एलबीडबल्यू आउट हुए।

खेलनीति पॉडकास्ट पर बोलते हुए, राजकुमार शर्मा ने बताया कि विराट कोहली ने जब भी अकादमी में वापसी की है और अपने बेसिक्स पर काम किया है, तो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा,

विराट को अपने बेसिक्स पर वापस आने की जरूरत है। मैं चाहूंगा कि वह अकादमी वापस आए। मैं इस बारे में कल से सोच रहा था और अब उससे बात करूंगा। अकादमी में उसे जिस तरह का आत्मविश्वास मिलता है, उसकी जरूरत है।

विराट कोहली बहुत सावधानी से बल्लेबाजी कर रहे हैं - राजकुमार शर्मा

बेंगलुरु टेस्ट में विराट जिस तरह से दोनों पारियों में आउट हुए, काफी लोगों ने उन्हें दुर्भाग्यशाली माना लेकिन राजकुमार शर्मा का मानना है कि विराट को और आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा,

वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है लेकिन दुर्भाग्य से बहुत सावधानी से बल्लेबाजी कर रहा है। अगर थोड़ा और स्वतंत्र के साथ बल्लेबाजी करना शुरू कर देता है, जैसा वह अपने करियर में करता आया है, तो जल्द ही वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस आ जाएगा। ऐसे विकेटों पर आपको अधिक मौके लेने की जरूरत है जैसा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने किया।

विराट कोहली अब कुछ समय तक आईपीएल में ही नजर आएंगे और प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि आरसीबी का पूर्व कप्तान इस सीजन अपनी लय हासिल करते हुए फ्रेंचाइजी को पहला ख़िताब जिताये।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...