Create
Notifications

"रविचंद्रन अश्विन ऑल टाइम महान गेंदबाज हैं," भारतीय कप्तान का बयान

भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
निरंजन
visit

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित शर्मा ने कहा कि वह मेरी नजर में सर्वकालिक महान हैं। वह इतने सालों से खेल रहे हैं और देश के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इतने सारे मैच जिताने वाले प्रदर्शन, इसलिए मेरे लिए वह सर्वकालिक महान हैं। लोगों का दृष्टिकोण अलग हो सकता है लेकिन जहां से मैं देखता हूं, वह मेरे लिए ऑल टाइम महान हैं।

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि अश्विन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमेशा अपनी क्षमता पर भरोसा होता है कि वह क्या हासिल करना चाहते हैं और टीम के लिए भी उन्होंने ऐसा ही चाहा है।

4⃣3⃣6⃣ Test wickets and counting 👏👏A special milestone 🔥Way to go, @ashwinravi99 🌟🔝#TeamIndia #INDvSL @Paytm https://t.co/zUh884t3m3

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को मोहाली टेस्ट मैच में एक पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके बाद श्रीलंकाई टीम पहली पारी में महज 174 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका को फॉलोऑन देते हुए वापस खेलने के लिए बुलाया। इस बार भी श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन खराब रहा और दूसरी पारी में मेहमान टीम 178 रन के स्कोर पर आउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके। रविन्द्र जडेजा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किये। जडेजा ने बल्ले से भी उम्दा योगदान दिया था, इस वजह से वह प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।

सीरीज में भारतीय टीम ने बढ़त हासिल की है। अगला मैच बेंगलुरु में पिंक बॉल से खेला जाएगा।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now