Create

रविंद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंडर परफॉर्मेंस से बनाया बड़ा रिकॉर्ड, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मोहाली टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट चटकाए। इसके साथ ही जडेजा ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

दरअसल जडेजा ने मोहाली टेस्ट मैच में बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 175 रनों की बेहतरीन पारी खेली और आखिर तक आउट नहीं हुए। इसके बाद गेंदबाजी में भी उनका परफॉर्मेंस काफी लाजवाब रहा। जडेजा ने श्रीलंका की पहली पारी में पांच विकेट चटका दिए। उन्होंने सिर्फ 13 ओवरों में 41 रन देकर पांच विकेट लिए। यही वजह रही कि श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 174 रन पर सिमट गई और उन्हें फॉलोआन खेलना पड़ा।

रविंद्र जडेजा ने अपने इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद एक खास लिस्ट में जगह बना ली है। अब वो एक टेस्ट पारी में 150 से ज्यादा रन बनाने और पांच विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इससे पहले पांच खिलाड़ियों ने ये कारनामा किया था और अब इसमें जडेजा का नाम भी जुड़ गया है।

पांच विकेट और 150 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

सबसे पहले भारत के ही वीनू मांकड़ ने 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था। उन्होंने पहली पारी में 184 रन बनाए थे और इसके बाद पांच विकेट भी लिया था। वहीं डेनिस एटकिन्सन ने 1955 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था। उन्होंने 219 रन बनाने के अलावा पांच विकेट लिए थे। इसके अलावा पॉली उमरीगर ने नाबाद 172 रन बनाकर पांच विकेट लिए थे। वहीं वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर गैरी सोबर्स का नाम भी इस लिस्ट में है। जबकि पाकिस्तान के मुश्ताक अहमद ने भी ये कारनामा किया हुआ है। अब जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...