Create

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए कप्तान रोहित का बड़ा बयान, बोले - भविष्य में कर सकते हैं वापसी 

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर रोहित शर्मा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर रोहित शर्मा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) भारतीय टेस्ट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की अनुभवी जोड़ी नहीं होगी और लम्बे समय बाद भारत इनके बिना कोई टेस्ट खेलेगा। ये दोनों बल्लेबाज लम्बे समय तक टीम के लिए परफ़ॉर्मर रहे हैं और कई बार मुश्किल स्थिति से टीम को बाहर निकाला है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इन दोनों की कमी को पूरा करना आसान नहीं बताया है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की जगह को लेकर पिछले डेढ़- दो साल से सवाल उठ रहे थे और आख़िरकार उन्हें श्रीलंका के खिलाफ ड्रॉप कर दिया गया। हालांकि इन दो खिलाड़ियों की जगह भारत प्लेइंग XI में किसे मौका देगा, यह अभी तय नहीं हुआ है।

मैच से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा,

देखिए, रहाणे और पुजारा के रूप में बड़ी जगह भरनी है, जो भी आएगा, उसके लिए यह कभी आसान नहीं होगा, यहां तक कि मुझे नहीं पता कि रहाणे और पुजारा की जगह कौन आने वाला है। उन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने इस टीम के लिए जो किया है, उसे आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते, इतने सालों की कड़ी मेहनत और 80-90 टेस्ट, वो सभी विदेशों में जीत। भारत का टेस्ट में नंबर 1 पर पहुंचना, इन लोगों ने उस स्थिति में हमारी मदद की और उन्होंने इसमें बड़ी भूमिका निभाई।

वे हमारी योजनाओं में रहेंगे - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इन दो अनुभवी बल्लेबाजों को लेकर कहा कि वे फिलहाल कुछ समय के लिए दरकिनार किये गए हैं लेकन ऐसा नहीं है कि उनके बारे में कभी नहीं सोचा जायेगा। उन्होंने कहा,

ऐसा कुछ नहीं है कि भविष्य में इन लोगों पर ध्यान न दिया जाए, वे हमारी योजनाओं में होंगे। जैसा कि चयनकर्ता ने भी कहा, यह अभी के लिए है कि हमने उन पर विचार नहीं किया। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि सीरीज के बाद उनके बारे में विचार नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेलने में लगे हुए हैं। इस टूर्नामेंट में अच्छा करते हुए दोनों अनुभवी बल्लेबाज वापसी की उम्मीद कर रहे होंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...