Create

"रोहित शर्मा का बल्ले के साथ प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण है" - पूर्व खिलाड़ी की दूसरे टेस्ट से पहले आई बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा का बल्ला कुछ समय से खामोश है
रोहित शर्मा का बल्ला कुछ समय से खामोश है
reaction-emoji
Prashant Kumar

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जब से पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर भारत की कमान संभाली है, तब से टीम लगातार अच्छा कर रही है लेकिन खुद उनका बल्ले के साथ प्रदर्शन साधारण रहा है। इसी को देखते दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने रोहित शर्मा को बल्ले के साथ भी अच्छा करने का अनुरोध किया है। सबा के मुताबिक रोहित लीडर के रूप में अच्छा कर रहे हैं लेकिन उन्हें बल्ले के साथ भी अच्छा करने की जरूरत है।

रोहित की अगुवाई में भारतीय टीम अभी तक अजेय है। हालांकि उनकी पिछली दो टी20 सीरीज बल्ले के साथ काफी खराब रही हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 पारियों में 66 तथा श्रीलंका के खिलाफ इतनी ही पारियों में महज 50 रन निकले। वहीं श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट की एक पारी में वह महज 29 रन ही बना पाए थे।

यूट्यूब खेलनीति पॉडकास्ट पर रोहित शर्मा के बल्ले से रन ना आने के बारे में बात करते हुए सबा करीम ने कहा,

रोहित शर्मा के लिए बल्ले से प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने बहुत अच्छा नेतृत्व किया है लेकिन आप टीम के समर्थन से एक अच्छे या महान कप्तान बनते हैं। उन्हें व्यक्तिगत रूप से भी योगदान देने और टीम में मूल्य जोड़ने की जरूरत है। इसलिए अगला टेस्ट उनके लिए चुनौती भरा होगा।

मयंक अग्रवाल को अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा - सबा करीम

मयंक अग्रवाल भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए थे
मयंक अग्रवाल भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए थे

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के बल्लेबाजी विभाग में बदलाव की उम्मीद कम ही है और कुछ ऐसा ही सबा करीम का मानना है। हालांकि उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल को लेकर कहा,

उम्मीद है कि भारत उसी कॉम्बिनेशन के साथ जाएगा। आप सिर्फ एक टेस्ट मैच के बाद चीजें क्यों बदलना चाहेंगे? मयंक ने भारतीय परिस्थितियों में काफी रन बनाए हैं। वह पिछले टेस्ट में संघर्ष नहीं कर रहे थे। लेकिन हां, उसे अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत होगी।

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में 12 मार्च से खेला जायेगा। यह टेस्ट डे-नाईट मैच होगा और मैदान में दर्शकों को आने की अनुमति होगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...