Create
Notifications

पूर्व खिलाड़ी ने टेस्ट सीरीज में नंबर 3 पर हनुमा विहारी को बल्लेबाजी कराने का दिया सुझाव, बताई अहम वजह 

हनुमा विहारी ने अपने टेस्ट करियर में काफी प्रभावित किया है
हनुमा विहारी ने अपने टेस्ट करियर में काफी प्रभावित किया है
Prashant Kumar

श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SL) में सभी की निगाहें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आने भारतीय बल्लेबाज पर टिकी होंगी। चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में किस भारतीय बल्लेबाज को यह जिम्मेदारी दी जाए, इसके लिए अलग-अलग सुझाव आ रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और वह चाहते हैं कि इस बल्लेबाजी क्रम में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को मौका दिया जाए।

स्टार स्पोर्ट्स पर बांगर से नंबर 3 के लिए उनकी पसंद के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

मैं हनुमा विहारी को नंबर 3 पर देखना चाहता हूं। उनके पास नंबर 3 के लिए एक आदर्श खेल है क्योंकि आपको नई गेंद को सावधानी से खेलते हुए निकालना होगा ताकि मध्य क्रम सुरक्षित रहे।

उन्होंने विहारी को पुजारा की आदर्श रिप्लेसमेंट बताते हुए आगे कहा,

वह लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में बड़े रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह 5000 से अधिक रन बनाकर बैठे थे, फिर टेस्ट क्रिकेट खेले, कुछ अच्छी पारियां भी खेलीं। इसके बाद उन्हें कई कारणों से बाहर रहना पड़ा। पुजारा ने इतने सालों तक जो काम किया, वह बहुत अच्छा किया, अगर कोई उस पद को बहुत अच्छी तरह से भर सकता है, तो मुझे लगता है कि विहारी हैं।

नंबर 3 पर हनुमा विहार कुछ समय के लिए विकल्प हो सकते हैं - इरफ़ान पठान

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान भी संजय बांगर की बात से सहमत नजर आये लेकिन उन्होंने इस थोड़े समय के लिए सही विकल्प बताया। वहीँ उन्होंने नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे के जाने के बाद खाली हुई जगह के लिए श्रेयस अय्यर को चुना। उन्होंने कहा,

आपको सिर्फ दो सवालों के जवाब तलाशने हैं। श्रेयस अय्यर ने नंबर 5 के सवाल का लगभग जवाब दे दिया है। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर नीचे के क्रम में बेहतर हैं और मैं नंबर 3 पर हनुमा विहारी को लेकर संजय भाई से सहमत हूँ।

वहीं पठान ने नंबर 3 के लिए शुभमन गिल को लम्बे समय तक का विकल्प बताते हुए कहा,

अगर हम अगले आठ सालों के लिहाज से देखें, तो प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा और मुझे लगता है कि शुभमन गिल नंबर 3 पर एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं क्योंकि उसके पास तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह सेट होने के बाद स्पिन भी बहुत अच्छे से खेलता है।

पठान ने आगे यह भी कहा कि हनुमा विहारी को भारतीय परिस्थितियों में ज्यादा मौके मिलने चाहिए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...