Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर ने दिया बड़ा बयान 

श्रेयस अय्यर के लिए काफी बेहतरीन सीरीज रही
श्रेयस अय्यर के लिए काफी बेहतरीन सीरीज रही
Prashant Kumar
visit

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज (IND vs SL) में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। मैच के बाद अय्यर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी खुश दिखाई दिए।

अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज के हर मैच में अर्धशतक लगाया। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्होंने इस सीरीज में दो प्लेयर ऑफ़ द मैच अवार्ड जीते तथा प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुने गए।

मीडिया से बात करते हुए, अय्यर ने कहा कि वह सिर्फ इस पल को संजोना चाहते हैं और थोड़ा आराम'करना चाहते हैं और वह बहुत ज्यादा सोचना नहीं चाहते। उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए अपनी एप्रोच का भी खुलासा किया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,

सबसे पहले, मैं इस पल को संजोना चाहता हूं, मैंने इस टी20 सीरीज में अच्छे रन बनाये हैं। मैं थोड़ा आराम करना चाहता हूं, खुद को समय देना चाहता हूं और आगे बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहता हूँ। मैं अभी इस पल में रह रहा हूं। यदि आप टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट खेल रहे हैं और टॉप 3 में बल्लेबाजी करते हैं, तो यह एक ऐसी जगह है जहां से आप अपनी पारी को वास्तव में अच्छी तरह से गति दे सकते हैं। अगर आप थोड़ा निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं तो आप खुद को समय नहीं दे सकते और आपको पहली गेंद से ही रन बनाने होंगे।

अय्यर को विराट कोहली की गैरहाजिरी में नंबर 3 स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा जमकर उठाया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में क्रमशः 57* (28), 74*(44) और 73* (45) की पारियां खेली और कुल मिलाकर 204 रन बनाये।

मेरी मानसिकता ज्यादा से ज्यादा मौकों को भुनाने की है - श्रेयस अय्यर

श्रेयस ने तीनों पारियों में नाबाद रहने के अपने इस प्रदर्शन को शानदार बताया। उन्होंने भारतीय सेट-अप में अपनी जगह बनाने के लिए चले रही स्पर्धा में अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। उनका कहना है कि उनका ध्यान पूरी तरह से उनके रास्ते में आने वाले मौकों का फायदा उठाने पर है।

उन्होंने कहा,

तीनों मैचों में नॉट आउट रहना मेरे नजरिये से काबिले तारीफ प्रदर्शन है, मैं कोई उम्मीद नहीं रख रहा हूं, अगर आप हमारी टीम में स्पर्ध देखते हैं तो यह काफी बड़ा है। मैं बस हर मौके को एन्जॉय करना चाहता हूं। मुझे खेल खत्म करना पसंद है और यही मेरी मानसिकता है। मैं अपनी जगह पक्की करने के बारे में बात नहीं कर सकता, स्पर्धा बहुत अधिक है। आपको किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए फ्लेक्सिबल होने की जरूरत है।

शॉर्ट गेंद के खिलाफ उनकी 'कमजोरी' के बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं, लेकिन श्रेयस का कहना है कि यह बात उन्हें परेशान नहीं करती है। अय्यर ने कहा,

मेरी मानसिकता ज्यादा से ज्यादा मौकों को हथियाने की है। मैं पहले की तरह खेल रहा हूं, कोई खास तैयारी नहीं की है। हर खिलाड़ी की अपनी ताकत और कमजोरी होती है, मेरी मानसिकता अपनी ताकत पर ध्यान देने की है। अगर लोग शॉर्ट बॉल को मेरी कमजोरी समझते है तो मैं इसमें नहीं फंसता हूँ।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now