Create

श्रीलंकाई टीम में दो दिग्गजों की वापसी, भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का हुआ ऐलान

South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 1
South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 1

भारत (India) दौरे पर दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) का ऐलान कर दिया गया है। कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई हैं, वहीँ नए नाम भी टीम में शामिल किये गए हैं। भारत दौरे पर श्रीलंकाई टीम टी20 के बाद टेस्ट सीरीज खेलेगी। निरोशन डिकवेला और कुसल मेंडिस की टीम में वापसी हुई है। वांडरसे को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

मेंडिस और डिकवेला दोनों घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका की आखिरी सीरीज से चूक गए, उन दोनों पर उस समय इंग्लैंड में बायो-बबल ब्रीच के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि, मेंडिस को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में लगी हेमस्ट्रिंग चोट के बाद अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में थिरिमाने भी टीम का हिस्सा नहीं थे। बल्लेबाजी में मजबूती के लिए उनको टीम में शामिल किया गया है।

श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, लाहिरू थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), कुसल मेंडिस (फिटनेस के आधार पर), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, चरित असलंका, निरोशन डिकवेला, चमिका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस (चोट के कारण भाग नहीं लेंगे), लाहिरू कुमारा, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा, विश्व फर्नांडो, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया।

Sri Lanka Cricket’s Selection Committee selected 18 member squad to play the upcoming 02 match Test series vs India. 👇bit.ly/35lpuDn #INDvSL

तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व सुरंगा लकमल करेंगे। वह इस सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। लकमल संन्यास का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। ओशादा फर्नांडो, रोशेन सिल्वा, सुमिंडा लक्षण, रमेश मेंडिस (फिटनेस कारणों से), मिनोड भानुका, लक्षण संदाकन, असिथा फर्नांडो और चमिका गुणसेकरा जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं हैं।

एक अन्य खबर यह भी है कि निरोशन डिकवेला और धनंजय डी सिल्वा को श्रीलंकाई टी20 टीम में शामिल किया गया है। कुसल मेंडिस और महीश तीक्ष्णा की जगह उनको शामिल किया गया है। तीक्ष्णा घर लौटेंगे, ऑस्ट्रेलिया से वनिंदु हसारंगा लौटेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment